गुजरात : कच्छ के समंदर किनारे से पकड़ा गया 400 करोड़ की कीमत का ड्रग्स

गुजरात : कच्छ के समंदर किनारे से पकड़ा गया 400 करोड़ की कीमत का ड्रग्स

पिछले पांच साल में गुजरात एटीएस, तटरक्षक बल समेत एजेंसियों ने आठ बड़ी खेपों के साथ 30,000 करोड़ रुपये के ड्रग्स किए जप्त

सौराष्ट्र-कच्छ का समंदर किनारा गुजरात में नशीले दृव्यों की हेराफेरी करने के लिए एक सुगम स्थान बन गया है। कड़ी चेकिंग और बंदोबस्त के बावजूद आए दिन किनारे पर से ड्रग्स की हेराफेरी हो रही है। पिछले कई समय में पुलिस द्वारा हजारों करोड़ का ड्रग्स जप्त किया गया है। एक बार फिर से कच्छ के जखौ पोर्ट समंदर किनारे से इंडियन कोस्टगार्ड और गुजरात एटीएस द्वारा पाकिस्तान की बोट में लाया जा रहा 77 किलो हेरोइन पकड़ा गया है। कच्छ के जखौ पोर्ट पर ड्रग्स से भरा एक बोट आने की गुप्त सूचना मिलने पर गुजरात एटीएस और भारतीय कोस्टगार्ड द्वारा एक संयुक्त ऑपरेशन किया गया था। 
एटीएस और कोस्टगार्ड की टीम द्वारा 'अल हुसैनी' नामक पाकिस्तान बोट में से 400 करोड़ की कीमत के 77 किलो के ड्रग्स को जप्त किया गया था। इसके अलावा 6 पाकिस्तानी नागरिकों को भी हिरासत में लिया गया था। फिलहाल सभी को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। उल्लेखनीय है सौराष्ट्र का समंदर किनारा ड्रग्स, हेरोइन, गाँजा, चरस और हथियारों की तस्करी के लिए पिछले कई समय से एपी सेंटर बना हुआ है। पिछले कुछ सालों में तो ऐसी घटनाएँ और भी अधिक सामने आ रही है, यह सभी चीजें सरकार के लिए भी एक सरदर्द के समान बनते जा रही है। 
Tags: Gujarat