गुजरात : दिव्यांग व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ उठाना उनका अधिकार

गुजरात :  दिव्यांग व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ उठाना उनका अधिकार

खंभालिया नगर पालिका योग केंद्र में विश्व दिव्यांग दिवस मनाया गया

देवभूमि द्वारका जिले के खंभालिया नगर पालिका के योग केंद्र में जिला कलेक्टर एम.ए. पड्या की अध्यक्षता में जिला सामाजिक सुरक्षा विभाग द्वारा दिव्यांगों को समान अवसर, समान अधिकार मिले तथा दिव्यांगजन विकासलक्षीय प्रवृत्ति में प्रगति करे इसके लिए विश्व विकलांग दिवस का आयोजन किया जाता है। इस कार्यक्रम के तहत दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदाता पहचान पत्र पंजीकरण और सुधार के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। साथ ही दिव्यांगों को सामाजिक सुरक्षा विभाग के योजना आदेश का वितरण किया गया।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं जिला कलेक्टर  एम.ए. पंड्या ने अपने सामयिक संबोधन में कहा कि यदि हमें विकास करना है तो हमें संवेदनशील होकर लोगों के कार्यों को शीघ्रता से उन्हें पूरा कर अपना फीडबैक देना होगा।
उन्होंने आगे कहा कि दिव्यांग व्यक्तियों को अपनी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए अनुरोध करने या विनती करने की आवश्यकता नहीं है, यह उनका अधिकार है।
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी गोविंदसिंह राठौर ने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं का अधिकार और व्यवस्थाएं प्राप्त करना उनका अधिकार है और उन्होंने उपस्थित सभी को मताधिकार के महत्व के बारे में विस्तार से बताया।
कार्यक्रम में खंभालिया मामलतदार किशोर लुक्का, तालुका विकास अधिकारी, जिला बाल संरक्षण अधिकारी प्रकाशभाई खेड़ा, खंभालिया मुख्य अधिकारी, जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी वाढेल, जिला सामाजिक सुरक्षा कार्यालय और आपूर्ति विभाग के साथ-साथ जिला चुनाव विभाग के अधिकारी-कर्मचारी और दिव्यांग भाई-बहन उपस्थित थे।
Tags: Gujarat