गुजरात : मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल का नागरिकों के लिए जनहितैषी निर्णय

गुजरात : मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल का नागरिकों के लिए जनहितैषी निर्णय

सुरेन्द्रनगर जिले की ध्रांगध्रा नगर पालिका के भूमिगत सीवरेज योजना के 19.27 करोड़ के कार्यों को दी सैद्धांतिक मंजूरी

मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने सुरेंन्द्रनगर जिले के ध्रांगध्रा नगर में नगर पालिका के 19.27 करोड़ रुपए के भूमिगत सीवरेज योजना के कार्यों को सैद्धांतिक मंजूरी दी है। स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री ने भूमिगत सीवरेज के इन कार्यों की मंजूरी दी है। ध्रांगध्रा नगर में भूमिगत सीवरेज के इन कार्यों के पूरा होने से नागरिक सुविधा में वृद्धि होगी। 
ध्रांगध्रा नगर पालिका ने इस भूमिगत सीवरेज योजना के लिए 80 किलोमीटर कलेक्टिंग सिस्टम के साथ 19.27 करोड़ रुपए के अनुमानित खर्च का प्रस्ताव राज्य सरकार के समक्ष प्रस्तुत किया था, जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दे दी है। जिसके अनुसार इस भूमिगत सीवरेज योजना के घटकों में सीवर कलेक्टिंग सिस्टम, मैनहोल, हाउस कनेक्शन चैम्बर और पंपिंग स्टेशन का समावेश होगा। 
स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत आकार लेने वाली ध्रांगध्रा नगर की इस भूमिगत सीवरेज योजना का लाभ लगभग 6 हजार घरों को मिलेगा। इतना ही नहीं, नगर पालिका में अभी उत्पन्न होने वाले 5 एमएलडी सीवेज में इस भूमिगत सीवरेज योजना के कार्य पूर्ण होने से अतिरिक्त 3 एमएलडी सीवेज उत्पन्न होगा और स्वच्छता-सफाई में और तेजी आएगी।
Tags: Gujarat