गुजरात पर छाया हुआ है शाहीन तूफ़ान का खतरा, अगले तीन दिन हो सकती है बहुत तेज बारिश

गुजरात पर छाया हुआ है शाहीन तूफ़ान का खतरा, अगले तीन दिन हो सकती है बहुत तेज बारिश

उड़ीसा और आंध्र प्रदेश के तटों पर आए 'गुलाब' तूफान के बाद के प्रभाव से अरब सागर में तूफान 'शाहीन' बन रहा है

आज शाम से शहर में तेज बारिश हो रही है। इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुसार, उड़ीसा और आंध्र प्रदेश के तटों पर आए 'गुलाब' तूफान के बाद के प्रभाव से अरब सागर में एक और तूफान 'शाहीन' बन रहा है। जानकारी के अनुसार 30 सितंबर को अरब सागर में डीप डिप्रेशन बनेगा और यह गुजरात के तटीय क्षेत्र से टकरा सकता है।
आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात में 'शाहीन' तूफान का खतरा मंडरा रहा है। वर्तमान में डीप डिप्रेशन है, जो 6 घंटे में वेलमार्क लो डिप्रेशन बन जाएगा। तूफान शाहीन के मद्देनजर राज्य भर में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है। इतना ही नहीं अगले 3 दिनों तक पूरे राज्य में बारिश का मौसम ऐसा ही रहेगा। ऐसे में अगले 2 से 3 दिनों में, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों जैसे कोंकण, मराठवाड़ा, सौराष्ट्र और कच्छ में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तमिलनाडु और पांडिचेरी के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है।
वहीं दूसरी ओर चक्रवाती तूफान 'गुलाब' की वजह से मानसून अभी भी बना हुआ है। झारखंड मौसम विभाग के अनुसार जमशेदपुर में 2 अक्टूबर तक बारिश होने का अनुमान है। इतना ही नहीं इस तूफान के चलते उड़ीसा, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, तेलंगाना, महाराष्ट्र और गुजरात में 30 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।