गुजरात : शिक्षा मंत्री बनते ही काम पर लगे वाघानी, बुलाई तात्कालिक बैठक

गुजरात : शिक्षा मंत्री बनते ही काम पर लगे वाघानी, बुलाई तात्कालिक बैठक

गुजरात के नए मंत्रियों ने आज से संभाली अपनी जिम्मेदारी

गुजरात में मंत्रिमंडल बदलने में साथ ही अधिकांश नवनियुक्त मंत्रियों ने आज कार्यभार संभाल लिया है। विधानसभा चुनाव से पहले नई सरकार और नए मंत्रियों के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं। शिक्षा विभाग के प्रभारी तत्कालीन कैबिनेट मंत्री जीतू वाघानी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर बड़ा फैसला लिया है।
भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और भूपेंद्र सरकार में शिक्षा मंत्री जीतू वाघानी ने आज सुबह विभाग का कार्यभार संभाला। जिसके बाद उन्होंने शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ बैठक की और पिछली सरकार में चल रही शिक्षा योजना और भविष्य की योजना के बारे में लगभग 2 घंटे तक गहन चर्चा की। जिसके बाद शैक्षणिक योजना के लिए 23 करोड़ रुपये और 77 लाख रुपये का अनुदान आवंटित किया गया। जीतू वाघानी ने कहा कि यह फैसला गुजरात में शिक्षा को गति देने के लिए लिया गया है।  उन्होंने यह भी घोषणा की कि अनुदान का उपयोग विभिन्न योजनाओं के लिए किया जाएगा, और अधिकारियों को शिक्षा की प्रत्येक योजना को जमीनी आधार पर लागू करने के साथ-साथ प्रश्नों के शीघ्र निपटान का निर्देश दिया।
आपको बता दें कि राज्य के शिक्षा मंत्री जीतू वाघानी ने आज से स्वर्णिम संकुल में कार्यभार संभाल लिया है। राज्य के नव नियुक्त शिक्षा मंत्री जीतू वाघानी द्वारा पद ग्रहण करते समय राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री भूपेंद्र चुडास भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि जीतूभाई वाघानी में भी मेरे जितना ही जोश है। वह भी उत्साही है। इसी के साथ भूपेंडवा चुडासमा ने जीतूभाई वाघानी को बधाई दी। गुजरात में नए मंत्रिमंडल के गठन के बाद सभी नए मंत्रियों को विभिन्न क्षेत्रों का आवंटन किया गया है। नए मुख्यमंत्री के साथ पुराने मंत्रियों की जगह अब नए मंत्री बनाए गए हैं। गौरतलब है कि सरकार की छवि को फिर से स्थापित करने के लिए बनी नई सरकार को एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।
आपको बता दें कि गुजरात के नवनियुक्त मंत्री एक के बाद एक मंत्री पदभार संभाल रहे हैं। गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, आदिवासी विकास मंत्री नरेश पटेल, शहरी विकास और आवास राज्य मंत्री वीनू मोर्डिया और कुटीर आवास उद्योग राज्य मंत्री जगदीश पांचाल ने कार्यभार संभाला है।  गृह राज्य मंत्री का पदभार संभालने के बाद हर्ष सांघवी ने कहा, 'मैं इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाऊंगा। मैं निकट भविष्य में जिलों का दौरा करूंगा। तो आदिवासी विकास मंत्री नरेश पटेल ने कहा कि हम गुजरात के लोगों के कल्याण के लिए काम करेंगे।