गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेंद्र पटेल ने ली शपथ, पीएम ने दी बधाई

गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेंद्र पटेल ने ली शपथ, पीएम ने दी बधाई

राज्यपाल देववर्त आचार्य ने दिलाये शपथ, परिवार तथा भाजपा के कई अग्रणी नेता रहे उपस्थित

आज भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले लिए है। राज्य के नए सीएम का शपथ ग्रहण समारोह गांधीनगर राजभवन में आयोजित किया गया। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, विजय रूपाणी, नितिन पटेल, बीजेपी शासित 4 राज्यों के सीएम शिवराज सिंह चौहान, मनोहर खट्टर, प्रमोद सावंत, बसवराज बोम्मई मौजूद थे। इन सभी के  अलावा शपथ ग्रहण समारोह में विधायक और सांसद भी मौजूद रहे।
भूपेंद्र पटेल ने आज दोपहर 2.20 बजे गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल देववर्त आचार्य ने उन्हें शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया। गांधीनगर में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण से पहले बड़ी संख्या में भूपेंद्र पटेल के समर्थक और भाजपा कार्यकर्ता राजभवन पहुंचे। कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने भाजपा के झंडे के साथ नारेबाजी की। शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजभवन के पास पुलिस का कड़ा घेरा बनाया गया था। भूपेंद्र पटेल के शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें बधाई दी। मोदी ने ट्वीट किया कि भूपेंद्रभाई पटेल को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई! आपको एक सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं।
राज्यपाल आचार्य देवव्रत जी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पुष्पगुच्छ भेंट कर नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को बधाई दी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला, मनसुख भाई मांडविया, साथ ही अन्य मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी तथा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी और पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल ने नए मुख्यमंत्री को नियुक्त होने पर फूलों का गुलदस्ता दिया और शुभकामनाएं दीं।
शपथ ग्रहण समारोह में भूपेंद्र पटेल का परिवार भी मौजूद था। कमलम से गुजरात समेत कई नेता राजभवन पहुंचे। नितिन पटेल और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने भूपेंद्र पटेल को बधाई दी। भूपेंद्र पटेल के आवास पर बधाई देने के लिए आज सुबह से ही भीड़ उमड़ पड़ी थी। लोग सुबह से ही उनके घर के बाहर जमा हो रहे थे। भूपेंद्र पटेल भी अपने परिवार के साथ घर से बाहर निकले और लोगों का स्वागत अभिवादन स्वीकार किया।
भूपेंद्र पटेल सुबह उठते ही सबसे पहले पूजा-पाठ कर नितिन पटेल के घर गए, जहां उन्होंने उनसे आशीर्वाद लिए। भूपेंद्र पटेल के नितिन पटेल से मिलने के बाद नितिन पटेल ने कहा कि भूपेंद्र पटेल मेरे अच्छे दोस्त हैं और उनके साथ उनके पारिवारिक संबंध हैं। मीडिया में चर्चा है कि मैं नाराज हूं, लेकिन नाराज होने की कोई बात नहीं है। मैं भूपेंद्रसिंहभाई के साथ हूं। पार्टी में हर किसी के लिए सब कुछ पाना संभव नहीं है। भाजपा ने मुझे बहुत कुछ दिया है।

Tags: Gujarat