गुजरात : सड़क पर भटक रहे सांढ ने सड़क पर जा रहे लोगों को लिया अपनी चपेट में

गुजरात : सड़क पर भटक रहे सांढ ने सड़क पर जा रहे लोगों को लिया अपनी चपेट में

पिछले कई समय से बढ़ रही है भुज में सड़क पर बेकाबू बने मवेशियों की समस्या

गुजरात के भुज में स्थित नखत्राणा में पिछले कई समय से सड़क पर घूम रहे मवेशियों की तकलीफ़ काफी अधिक हो रही है। उसमें भी अधिकतर सांढ की संख्या बढ़ने के कारण लोगों की तकलीफ़ें और भी अधिक बढ़ रही है। आए दिन बेकाबू बने सांढ लोगों को अपनी चपेट में लेते रहते है। ऐसा ही हादसा एक बार फिर हुआ था, जब एक बेजबू बने सांढ ने फिर से लोगों को परेशान करना शुरू किया था। 
नखत्राणा में सड़क पर बेकाबू हो रहे मवेशियों के कारण कई लोगों को पहले भी चोट आ चुकी है। ऐसे में दो व्यापारियों की जान भी गई है। गुरुवार को हुई ऐसी ही एक घटना में फिर एक बार सांढ के बेकाबू हो जाने के कारण लोग यहाँ से वहाँ भागने लगे थे। एक दूध विक्रेता जो की बाइक से दूध लेकर मणिनगर की और जा रहा था उसे सांढ ने अपनी चपेट में लिया था। सद्भाग्य से चालक खेंगारभाई रबारी को कोई गंभीर चोट नहीं आई थी, पर उसका 4 हजार की कीमत का 80 लीटर दूध गिर गया था। खाली केन लेने के लिए भी खेंगारभाई को सांढ के जाने तक की रह देखनी पड़ी थी। 
उल्लेखनीय है की पिछले कई समय से पंचायत द्वारा मवेशियों को पकड़ने के लिए ग्रामजनों द्वारा शिकायत की जा रही है। पर फिर भी अब तक पंचायत की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। कोई गंभीर दुर्घटना हो उसके पहले पंचायत द्वारा कोई कदम उठाए जाये ऐसी मांग लोगों द्वारा की जा रही है।

Tags: Gujarat