गुजरात : लंबे समय बाद मेघराज हुए मेहरबान; अरावली, साबरकांठा सहित कई जिलों में हुई अच्छी बरसात

गुजरात : लंबे समय बाद मेघराज हुए मेहरबान; अरावली, साबरकांठा सहित कई जिलों में हुई अच्छी बरसात

एक लंबे अंतराल के बाद मेघराजा ने अरावली जिले पर अपना आशीर्वाद बरसाया है। जन्माष्टमी से पहले ही शामलाजी में मेघराज का आगमन हुआ है। शामलाजी समेत आसपास के गांवों में भारी बारिश हुई है। जबकि मेघरज, रामगढ़ी, भिलोदा क्षेत्रों में भी बारिश हुई। भिलोड़ा के नापडाकम्पा में एक घंटे में डेढ़ इंच बारिश हुई, जिससे किसानों में खुशी का माहौल है। अरावली जिले में इस सीजन में अब तक सिर्फ साढ़े आठ इंच बारिश हुई है। इससे जिले के किसानों की फसल झुलस रही है। फिलहाल किसानों को बारिश की सख्त जरूरत है। अरावली जिले के तालुका की बात करें तो भीलोदा तालुका में सीजन की सबसे कम 6 इंच बारिश हुई है। तालुका में मेघरज में जहां आठ इंच बारिश हुई, वहीं धनसूरा और मालपुर में आठ इंच बारिश हुई। तो बायद में 10 इंच और मोडासा में 12 इंच बारिश हुई है। बारिश के कारण अरावली जिले के अधिकांश बांधों का जलस्तर नीचे चला गया है।
आपको बता दें कि साबरकांठा जिले में भी लंबे अंतराल के बाद बारिश हुई है। विजयनगर के बाद खेड़ब्रह्मा, पोशिना और इदर जिलों में बारिश हुई है। बारिश ने किसानों के लिए उम्मीद जगा दी है। हिम्मतनगर तालुका में अब तक 9 इंच, एडर में 10 इंच, खेड़ब्रह्मा में 8 इंच और पोशिना में 11 इंच बारिश हो चुकी है।
अमरेली में भी खंबा, जाफराबाद, बारिश हुई। शाम को जाफराबाद पंथ के ग्रामीण इलाकों में भारी बारिश हुई। जबकि खंभा में भी बरसात का मौसम बना रहा। अमरेली के खंभों में इस सीजन अब तक साढ़े दस इंच तक बारिश हो चुकी है। इस सीजन में अब तक अमरेली जिले में 73.85 फीसदी बारिश हो चुकी है। बाबरा में 53.12 फीसदी, बगसरा में 27.79 फीसदी, धारी में 37.74 फीसदी, जाफराबाद में 29.50 फीसदी, खंबा में 39.98 फीसदी, लाठी में 34.32 फीसदी, लीलिया में 75.44 फीसदी, राजुला में 42.96 फीसदी बारिश हुई। सावरकुंडला में 53.52 फीसदी और वाडिया में 31.52 फीसदी बरसात हुई।