गुजरात : 12वीं पास इमरान ने किया कमाल, पुराने पार्ट्स से बना डाली नई इलेक्ट्रिक बुलेट

गुजरात : 12वीं पास इमरान ने किया कमाल,  पुराने पार्ट्स से बना डाली नई इलेक्ट्रिक बुलेट

हर दिन पाँच से छ घंटे की मेहनत से एक महीने में बनाई गाड़ी, कलर कर के और बफ़िंग करके बनाई नई बुलेट

गुजरात के हर गाँव में प्रतिभा की कमी नहीं है। इसका उदाहरण दिया है की पाटडी तहसील के मात्र 12वीं पास एक युवक ने, जिसने भंगार में से एक बुलेट बना दिया था। युवक द्वारा बनाया गया यह बुलेट तकरीबन 70 से 75 किलोमीटर की एवरेज दे रहा है। युवक की इच्छा है की आने वाले समय में कच्छ में उसके द्वारा बनाई हुई इलेक्ट्रिक बाइक और जीप चल रही हो। 
बजाणा गाँव के युवक इमरान मलेक ने अपने कौशल से अपने मित्र के लिए एक नई बुलेट बनाई थी। इस बुलेट को बनाने के लिए इमरान हर दिन पाँच से छ घंटे लगाता था। अंत में एक महीने के बाद इमरान ने बुलेट बना ली थी। इमरान का कहना है कि जैसे पहाड़ी इलाकों में लोगों को बुलेट चलाने का क्रेज है, उसकी भी इच्छा है कि उसके इलाके में उसके द्वारा बनाई गई बुलेट दौड़ती हो। बुलेट बनाने के इस कार्य में उनकी मदद के लिए राजूभाई मैत्री, इब्राहिमभाई और ऑटो केयर सॉफ्टवेयर के लिए उनके मित्र श्रीजेश पंचाल ने उसकी सहायता की थी। 
आने वाले प्रोजेक्ट रण के लिए इमरान इलेक्ट्रिक जिप्सी बनाने की इच्छा रखने वाले इमरान ने कहा कि उसके द्वारा बनाई गई बुलेट में सभी हिस्से पुराने है। जिसे कलर कर के बफिंग करके फिट किए गए है। इस बुलेट के इस्तेमाल से अब लोग रेगिस्तान में अधिक दूरी तक जाकर पंछियों को और भी करीब से देख सकेगे। बुलेट में से प्रदूषण नहीं होगा तथा आवाज भी कम होने के चलते पंछियों को भी किसी प्रकार का व्ययधान नहीं होगा। 
Tags: Gujarat