सोमनाथ मंदिर के पार्वती मंदिर शिलान्यास पर मोदी ने दिया आतंक के खिलाफ कडा संदेश, जानें तालिबान मसले पर क्या कहा

सोमनाथ मंदिर के पार्वती मंदिर शिलान्यास पर मोदी ने दिया आतंक के खिलाफ कडा संदेश, जानें तालिबान मसले पर क्या कहा

आतंक के सहारे खड़ा साम्राज्य नहीं टीक सकता अधिक समय तक - मोदी, विदेश मंत्री ने भी किया तालिबान और पाकिस्तान पर बिना नाम लिए वार

शुक्रवार को नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सोमनाथ मंदिर के पार्वती मंदिर के शिलान्यास किया था। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से लोकार्पण में जुड़े मोदी ने बताया कि नरेंद्र मोदी ने आस्था को कभी आतंक से नहीं कुचला जा सकता। आतंक के दम पर खड़ा होने वाला साम्राज्य अधिक समय तक नहीं रह सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कथन को अफगानिस्तान की मौजूदा स्थिति को जोड़कर देखा जा रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आस्था को कभी भी आतंक से नहीं कुचला जा सकता। सोमनाथ मंदिर को कितनी ही बार तोड़ा गया। हर बार इसे निशान बनाया गया, पर हर बार वह वापिस खड़ा हो जाता है। आस्था को तोड़ने वाली शक्तियाँ हमेशा आतंक के सहारे अपना साम्राज्य खड़ा करने का विचार करते है। कुछ समय के लिए वह हावी तो हो सकती है, पर उनका अस्तित्व कभी स्थायी नहीं हो सकती। अधिक दिन तक मानवता को दबा कर नहीं रखा जा सकता। 
बता दे कि अभी तक भारत सरकार की और से अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के आने से तालिबानी राज आने पर अब तक कोई भी निवेदन नहीं दिया है। भारत अभी भी अफगानिस्तान में हो रही हर हलचल पर नजर रख रहा है, फिलहाल भारत का पूरा ध्यान मात्र वहाँ फंसे भारतीयों को सुरक्षित तौर पर बाहर निकालने का है। इसके पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र से जुड़े एक कार्यक्रम में कहा था कि कुछ देश आतंकवाद के खिलाफ कि लड़ाई को कमजोर करना चाहते है, जिस पर दुनिया के अन्य देशों को ध्यान देना चाहिए। इस तरह बिना नाम लिए ही विदेश मंत्री द्वारा तालिबान और पाकिस्तान पर वार किया गया था। 
उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान पर तालिबान का राज आने के बाद भारत लगातार दूतावास से लोगों को निकालने का प्रयास कर रहा है। हर भारतीय को निकालने के लिए प्रयास किया जा रहा है। भारत लगातार अमेरिका के संपर्क में लगा हुआ है, जिसका अभी काबुल एयरपोर्ट पर कंट्रोल है।
Tags: Gujarat