गुजरात : 400 किलोमीटर से अधिक सायकल चलाकर यह बुजुर्ग लड़ने आया अपनी जमीन की लड़ाई

गुजरात : 400 किलोमीटर से अधिक सायकल चलाकर यह बुजुर्ग लड़ने आया अपनी जमीन की लड़ाई

जमीन की लड़ाई के लिए 10 महीनों के भीतर दूसरी बार सायकल चलाकर गांधीनगर पहुंचे हरशी पटेल

माना जाता है कि भारत की कोर्ट में चलने वाले केस काफी लंबे चलते है। हालांकि इसके बाद भी उसके निराकरण नहीं आते। जिसके चलते कई लोगों को कई तरह की समस्या का सामना भी करना पड़ता है। कुछ ऐसा ही हुआ है गिर सोमनाथ के सुत्रापाड़ा इलाके में रहने वाले हरशी राम के साथ, जो की पिछले 20 साल से अपनी जमीन के केस को लेकर कानून से लड़ रहे है। इसके लिए दो बार उन्होंने गिर सोमनाथ से गांधीनगर तक करीब 443 किलोमीटर तक सायकल चलाकर सचिवालय मेहसूल मंत्री के सामने अपनी व्यथा पेश करने के लिए पहोंचे थे। 
गीर सोमनाथ के सुत्रापाड़ा तहसील के वावड़ी गाँव के हरशी राम की जमीन की निजी कंपनी ने गाँव के सरपंच के साथ मिलकर जप्त कर ली थी। जिसके लिए बुजुर्ग पिछले 20 सालों से कानून की सहायता लेकर लड़ रहे है। हालांकि अभी तक इस लड़ाई में उन्हें कोई भी सफलता नहीं मिली थी। जिसके चलते वह सायकल चलाकर 443 किलोमीटर गांधीनगर आए थे। जहां एक और सरकार द्वारा लेंड ग्रेबिंग एक्ट के तहत कई केस सामने आ रहे है, वहीं दूसरी और पिछले 20 सालों से जमीन के लिए अपनी लड़ाई लड़ रहे हरशी राम को 10 महीने में दूसरी बार गांधीनगर तक पहुंचे थे। 
हरशी पटेल ने कहा की वह पहले भी गांधीनगर आकर सचिवालय ने इस बारे में मंत्री से पेशकश की थी। पर फिर भी उनकी समस्या का कोई भी निराकरण सामने नहीं आया, जिसके चलते वह फिर से गांधीनगर आए थे। अपने पूरे सफर के दौरान वह राजकोट, चोटिला होकर आए थे। जिस दौरान वह रास्ते में आनेवाले मंदिरो में सहारा लेते थे।