नवसारी : कोरोना काल में बेसहारा हुए बच्चों के लिए सहायक योजना की शुरुआत

नवसारी : कोरोना काल में बेसहारा हुए बच्चों के लिए सहायक योजना की शुरुआत

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत कलेक्टर अमित यादव की उपस्थिति में नवसारी जिले के 30 अनाथ बच्चों को आर्थिक सहायता प्रदान की गई

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत कोरोनो काल में अपने माता-पिता की छत्रछाया खोने वाले बच्चों के लिए जिला कलेक्टर  अमित प्रकाश यादव की उपस्थिति में नवसारी समाहरणालय के बैठक कक्ष में आर्थिक सहायता कार्यक्रम आयोजित किया गया। 
मुख्यमंत्री विजयभाई रूपानी द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना आज से कोरोना काल में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के प्रति संवेदनशीलता दिखाने के लिए शुरू की गई है। गांधीनगर से मुख्यमंत्री ने इस योजना के वर्चुअल लॉन्च से नवसारी जिले के 30 अनाथ और बेसहारा बच्चों को इस योजना का लाभ मिला। 
नवसारी जिले में मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के त्वरित क्रियान्वयन के लिए जिला बाल संरक्षण इकाई द्वारा बच्चों के दस्तावेजों के संग्रह में तेजी लाने के लिए सराहनीय कदम उठाए गए हैं। जिसमें 30 अनाथ बच्चों को इस योजना के तहत कवर किया गया है। आज से उन्हें रु. 4000/- की सहायता शुरु हो गई है।
नवसारी जिला कलेक्टर  अमित यादव ने 30 अनाथ और बेसहारा बच्चों को सहायता आदेश जारी किए। कोरोना काल  के दौरान अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कलेक्टर ने कहा कि गुजरात सरकार ने एक संवेदनशील दृष्टिकोण अपनाया है और मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत अनाथ बच्चों को वित्तीय सहायता प्रदान की है, जो बच्चों को पालन-पोषण में उपयोगी होगी। कलेक्टर ने कोरोना काल में अनाथ एवं बेसहारा बच्चों की सदैव सहायता करने की प्रतिबद्धता भी व्यक्त की। इस अवसर पर अधिकारी, लाभार्थी, छात्र-छात्राएं-अभिभावक उपस्थित थे।
Tags: Navsari