अच्छी बारिश के लिए अभी और करना पड़ेगा इंतजार, जानें हवामान विभाग ने क्या कहा

अच्छी बारिश के लिए अभी और करना पड़ेगा इंतजार, जानें हवामान विभाग ने क्या कहा

सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में हो सकती है सामान्य बारिश, 5 जुलाई के बाद ही राज्य भर में अच्छी बारिश की स्थिति

हवामान विभाग द्वारा बारिश को लेकर एक और खबर दी गई है। हवामान विभाग के अनुसार, आने वाले 5 दिनों तक राज्य में भारी बारिश की कोई आशंका नहीं दिखाई दे रही। अच्छी बारिश के लिए राज्य के लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि आने वाले 24 घंटो में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में सामान्य बारिश की आशंका व्यक्त की है। इसके अलावा अहमदाबाद में भी बारिश की हल्की बुँदे गिरने के अनुमान है। 
हवामान विभाग और स्कायमेट द्वारा आए दिन बारिश को लेकर अलग-अलग रिपोर्ट पेश की जाती है। हालांकि इन सभी में गुजरात में 5 जुलाई के बाद ही अच्छी बारिश की संभावना दिखाई दे रही है। फिलहाल वेधर चार्ट सिस्टम के माध्यम से सचोट चित्र नहीं जाहीर हो पाया है, हालांकि समय के साथ-साथ अनुमान स्पष्ट होते जाएँगे।  
हवामान विभाग के अनुसार, देश के पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोतर भारत के कई हिस्सो में तेलंगाना, कर्णाटक और मराठावाद के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा आंध्रप्रदेश तथा बिहार के कुछ हिस्सों के अलावा उत्तरप्रदेश, झारखंड, ओड़ीशा, छतीसगढ़, केरल, कोंकण और गोवा, गुजरात तथा दक्षिण-पूर्व के राजस्थान के हिस्सों में सामान्य से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा अंदामान और निकोबार, लक्षद्वीप, तमिलनाडू और पश्चिमी हिमालय में भी सामान्य बारिश हो सकती है।