सौराष्ट्र में हुई आसमानी घटने को लेकर सामने आ रही हैं ये अटकलें

सौराष्ट्र में हुई आसमानी घटने को लेकर सामने आ रही हैं ये अटकलें

घटना को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक बयान नहीं आया सामने

सौराष्ट्र में सोमवार की रात करीब सवा नौ बजे आसमान में हुए रहस्यमयी विस्फोट के बाद आसमान में आग जैसा क्या था इसकी काफी चर्चा हो रही है लेकिन अभी तक कोई भी सटीक समाधान सामने नहीं आया है। कल जूनागढ़, मनावदार, वनथली, राजकोट, उपलेटा, जेतपुर, भयावदार समेत अन्य इलाकों में आसमान में शार्द चमकते दिखे। जूनागढ़ शहर और मेवासा और वनथली समेत आसपास के इलाकों में रात के समय आसमान में अचानक आग के गोले दिखाई दिए। इसे एक खगोलीय घटना माना जा रहा है। इस घटना के 24 घंटे बाद भी आधिकारिक तंत्र ने यह घोषणा नहीं की है कि यह वास्तव में क्या था, लेकिन शुरुआती जाँच में इस वस्तु के वायुसेना विमान होने की आशंका है। इस मामले में कोई सटीक जानकारी नहीं मिल पाई है।
लेकिन इस मामले में, कुछ शोधकर्ता यह खोज रहे हैं कि एक अमेरिकी व्यवसायी ने दुनिया को उपग्रह के माध्यम से इंटरनेट सेवा प्रदान करने के लिए अपनी कंपनी के उपग्रहों को अंतरिक्ष में लॉन्च किया है, जब बड़ी संख्या में उपग्रहों का छोटा आकार जमीन से केवल 500 किलोमीटर ऊपर उड़ता है। इसमें स्थापित सौर प्रकाश का प्रतिबिंब ही है जिसे आसमान में देखा गया।
वहीं इसरो के पूर्व वैज्ञानिक नरेंद्र भंडारी ने कहा कि यह घटना खगोलीय नहीं बल्कि सेना के जेट एयरबेस की गुप्त गतिविधि थी, जिसकी पुष्टि जूनागढ़ जिला आपदा अधिकारी भी की थी। लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई निश्चित निष्कर्ष नहीं निकला है।