गुजरातः कतर गुजराती समाज की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख का योगदान

गुजरातः कतर गुजराती समाज की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख का योगदान

कतर गुजराती समाज के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के साथ किया वर्चुअल संवाद

मुख्यमंत्री  विजय रूपाणी ने कहा कि कोरोना महामारी और चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ के संकट काल में वतन की पुकार सुनकर अपनी मातृभूमि की सेवा के लिए कतर गुजराती समाज ने मदद की जो पहल की है वह आपके वतन प्रेम और मातृभूमि के प्रति आत्मीयता की प्रतीति कराती है। खाड़ी देश कतर के गुजराती समाज के पदाधिकारियों के साथ शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने यह बात कही। 
उन्होंने कहा कि गुजरात सहित भारत में कोरोना की दूसरी लहर में काफी लोग संक्रमित हुए थे। गत 30 अप्रैल के आसपास गुजरात में प्रतिदिन 14 से 15 हजार कोरोना के मामले सामने आते थे, जो आज घटकर 25०० रह गए हैं। गुजरात में कोरोना से स्वस्थ होने की दर यानी रिकवरी रेट भी 92 फीसदी तक पहुंच गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि लगभग 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाओं के साथ चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ 25 घंटे तक गुजरात में कहर बरपाते रहा, लेकिन राज्य सरकार के माइक्रो प्लानिंग से हम बड़ी जनहानि को टालने में सफल रहे। अमरेली, गिर-सोमनाथ, जूनागढ़ और भावनगर जैसे तटीय जिलों में तबाही मचने के बाद पुनर्वास और बहाली कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत, मेक इन इंडिया और डिजिटल इंडिया जैसे अभियानों के जरिए भारत पुनः विश्वगुरु बनने की दिशा में अग्रसर है। गुजरात भी तत्कालीन मुख्यमंत्री और मौजूदा प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के बनाए विकास पथ पर आगे बढ़ रहा है। विदेश में रहने वाले गुजरातियों के सुख-दुख में हम सहभागी हैं। गुजरात के साथ आपका जुड़ाव और विभिन्न कार्यक्रमों में उपस्थिति के माध्यम से हमारे संबंध और भी जीवंत बनेंगे। 
श्री रूपाणी ने कतर गुजराती समाज की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपए के योगदान के लिए साढ़े छह करोड़ गुजरातियों की ओर से कतर गुजराती समाज का आभार व्यक्त किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित इस संवाद में कतर गुजराती समाज के अध्यक्ष  देवांग पटेल, अग्रणी  चेतन तलाटी,  संजय मलहोत्रा,  दुष्यंत बारोट  सहित अन्य पदाधिकारियों ने शिरकत की। 
Tags: Gujarat