10 करोड रुपए का व्हेल मछली का एम्बरग्रीस लाने वाला मुख्य सूत्रधार हिरासत में

10 करोड रुपए का व्हेल मछली का एम्बरग्रीस लाने वाला मुख्य सूत्रधार हिरासत में

परफ्यूम बाज़ारों में है काफी ज्यादा डिमांड, पुलिस ने अहमदाबाद में भी शुरू की जांच

समुद्र की सबसे बड़ी माने जाने वाली व्हेल मछली का 10 करोड रुपए से अधिक का एम्बरग्रीस लाने के मामले में आनंद नगर पुलिस ने मुख्य आरोपी गफार अंसारी को पकड़ लिया है। एंटीक वस्तुओं के व्यापारी गफ्फार द्वारा एम्बरग्रीस बेचने की चर्चा करने पर राजकोट के मूलचंद ने सुमेर नाम के शख्स साथ मुलाकात करवाई थी। जिसके बाद गांधीधाम कच्छ के कमलेश पंजाबी ने एम्बरग्रीन ढूंढने के लिए सुमेर को काम दिया था। 
अहमदाबाद में संजय पटेल ने अपनी कार सुमेर सोनी सहित आरोपियों को घूमने फिरने के लिए दी थी। इस दौरान आनंद नगर पुलिस ने सीमा हॉल के पास से देवीप्रिया कॉम्प्लेक्स के नजदीक शुक्रवार को रात 5 किलो 350 ग्राम एम्बरग्रीस के साथ सुमेर सोनी और शरीफ छीडा को पकड़ लिया था। आरोपियों के पास कोई भी बिल या चालान नहीं था। जिसके चलते पुलिस को शक हुआ और उन्होंने दोनों को हिरासत में ले लिया।
पुलिस की जांच में आरोपियों ने एम्बरग्रीस का जत्था जूनागढ़ के एंटीक व्यापारी गफ्फार अंसारी ने तथा कमलेश पटेल ने दिया था यह बताया। साथ ही राजकोट के मूलचंद ने एम्बर ग्रीस बेचने के लिए गफ्फार से मुलाकात करवाई थी यह सभी बातें सामने आई। आरोपियों ने यह भी बताया कि राजकोट  के कमलेश पटेल ने सुमेर को एम्बरग्रीस लाने को ऑर्डर दिया था। इस बीच ख़रीदने और बेचने के लिए किसी दलाल मुलाकात होने के पहले ही पुलिस ने आरोपियों को ढूंढ लिया था।  पुलिस ने सभी को गिरफ्तार करके वाइल्डलाइफ एक्ट के तहत जांच शुरू की है। पुलिस ने इस सिलसिले में कई स्थानों पर छापेमारी की। जिसके अंतर्गत एक टीम अहमदाबाद के लिए निकल चुकी है।