गुजरातः पोरबंदर के आत्मा कोविड केयर सेंटर में मरीजों को मिलता है बेहतरीन इलाज

ऑक्सीजन से भरी बोतल मेरे पिता के बिस्तर के पास 24 घंटे तक रहती है: भरतभाई कारावदरा

पोरबंदर स्थित किसान प्रशिक्षण भवन में  कार्यरत कोविड केयर सेंटर में 32 मरीज उपचार ले रहे हैं। कोविड केयर सेन्टर में मरीजों के जरुरत के अनुसार पर्याप्त ऑक्सीजन सहित की उपचार के लिए 24 घंटे डॉक्टर्स की टीम कार्यरत हैं।  
पोरबंदर जिला में अलग-अलग जगहों पर कोविड केयर सेन्टर कार्यरत है। जिसमें कोरोना से संक्रमित रोगियों को सभी आवश्यक उपचार दिए जाते हैं। पोरबंदर में सांदीप के आश्रम के पास आत्मा किसान  ट्रेनिंग सेंटर में शुरू हुए कोविड केयर सेंटर में 11 कमरों में 76 बेड हैं। फिलहाल 32 मरीजों का इलाज चल रहा है।
कोविड केयर सेन्टर में उपचार ले रहे एक मरी के पुत्र भरतभाई कारावदरा ने कहा कि "मेरे पिता पिछले पांच दिनों से यहां इलाज करवा रहे हैं।  जब भी मेरे पिताजी को 24 घंटे में किसी भी समय ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है, तो उन्हें तुरंत डॉक्टर द्वारा ऑक्सीजन दी जाती है। मरीज के बिस्तर के पास ऑक्सीजन की 6 किलो की बोतल रखी जाती है ताकि जरूरत पड़ने पर तुरंत उपचार दिया जा सके। कोविड केयर सेन्टर में उपचार के अलावा, रोगियों को आवश्यकतानुसार चाय, नाश्ता, नींबू पानी और भोजन दिया जाता है। पोरबंदर के कोविद केयर सेंटर में इलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए मेडिकल ऑफिसर, एमपीडब्ल्यू, नर्स सहित कर्मचारी 24 घंटे  ड्यूटी पर रहते हैं।