कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच गुजरात पान-मसाला शोप ओनर्स एसोसियेशन ने लिया ये निर्णय

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच गुजरात पान-मसाला शोप ओनर्स एसोसियेशन ने लिया ये निर्णय

राजकोट में है 4000 पान-मसाले की दुकान है, अन्य व्यापारियों ने भी किया संगठन

राज्य में कोरोना के केस दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है। राज्य के कई ग्राम्य इलाकों ने खुद को संक्रमण से बचाने के लिए राज्य के 20 शहरों में नाईट कर्फ़्यू का अमल कर दिया गया है। ऐसे में गुजरात पान-मसाला शॉप ऑनर्स असोशिएशन ने मुख्यमंत्री विजय रूपानी को एक पत्र लिखा है, जिसमें असोशिएशन के प्रमुख संजय जोशी ने लिखा है की आने वाले एक महीने तक समग्र गुजरात राज्य के सभी पान-मसाला की दुकान के मालिक हर शनि और रविवार को स्वेच्छा से दुकान बंद रखेगे। लोगों के आरोग्य को ध्यान में रखते हुये यह निर्णय लिया गया है। 

गुजरात पान-मसाला शॉप ऑनर्स असोशिएशन के इस निर्णय को राजकोट पान-मसाला असोशिएशन ने भी अपना समर्थन दिया है। इसके अलावा राजकोट के अलग अलग व्यापारी असोशिएशन ने भी इस निर्णय का समर्थन किया है। चेम्बर ऑफ कॉमर्स, पेलेस रोड ज्वेलर्स, धर्मेंद्र रोज वेपारी असोशिएशन, गोल्ड डीलर्स असोशिएशन, जेम्स एंड ज्वेलरी असोशिएशन, दीवानपरा असोशिएशन, गुंदावाडी व्यापारी असोशिएशन, होलसेल टेक्सटाइल ग्रुप, मर्चंट असोशिएशन, क्लोथ मर्चंट और पान गल्ला व्यापारी असोशिएशन ने भी लोकडाउन को समर्थन दिया है। बता दे की राजकोट में कुल 4000 जितनी पान-मसाला की दुकान आई हुई है। 
इसके पहले हाईकोर्ट द्वारा भी सरकार को वीकेंड लोकडाउन के बारे में सोचने के बारे में निर्देश दिया गया था। हालांकि अब तक सरकार द्वारा ऐसी कोई स्पष्टता नहीं की गई है। छोटे शहरों में तो सोसाइटी और कॉलोनियों ने स्वेच्छा से लोकडाउन लागू कर दिया है। इसके अलावा सरकार ने टीका देने का काम तेज कर दिया गया है। सभी आरोग्य संस्था और प्राथमिक आरोग्य केंद्र टीकाकरण की प्रक्रिया को वेग दी जा रही है।