भुज : रोज गायब हो रहे थे महिलाओं के सुखाने रखे कपड़े, 6 महीने बाद हुआ यह खुलासा

बीते महीनों में चुराए थे तीस हजार के कपड़े, चोरी के महिला कपड़ों में मिला ‘पुरुष चोर'

किसी भी सोसाइटी में एक पड़ोसी का कपड़ा उड़कर या अनजाने में दुसरे पड़ोसी के घर आ जाने की घटना बहुत ही सामान्य है लेकिन अगर ये काम छः महीने तक चले और रोज ही घर के पीछे सूखने वाले कपड़े गायब होने लगे, खास कर महिलाओं के ही कपड़े तो सब कुछ सामान्य नहीं रहता। ऐसे में इंसान को कोई न कोई कदम उठाना पड़ता है। ऐसा ही कुछ हुआ भुज के लाल टेकरी क्षेत्र में रहने वाले किरीट शाह के साथ। दरअसल किरीट शाह के घर के पीछे सूखने वाले कपड़ें (खासकर महिलाओं के) गायब होने लगे और ये सिलसिला लगभग छः महीने जितना चला। ऐसे में कपड़ों की चोरी से परेशान इस व्यापारी ने सुरक्षा के लिए घर में सीसीटीवी कैमरा लगवाया और जल्द ही उन्हें चोर के बारे में पता चल गया।
आपको बता दें कि सीसीटीवी खोजने के बाद जो हकीकत सामने आई वो हैरान कर देने वाली थी। दरअसल शाह ने पाया कि चोर कोई और नहीं बल्कि उसका पड़ोसी था। लेकिन सस्पेंस यहीं खत्म नहीं हुआ। चोर के बारे में पता चलते ही जब पीड़ित शाह अपने पड़ोसी से बुलाने घर से नीचे उतरे तो उन्होंने अपने चोर पड़ोसी को उन्ही के घर से चुराई हुई एक महिला पोशाक में पाया गया। इसके बाद शाह ने पड़ोसी को समझाने की कोशिश की पर जब वो नाकाम रहे तो उन्होंने पुलिस में इस बारे में शिकायत दर्ज की। 
इसके बाद भुज बी डिवीजन पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में शाह ने आरोप लगाया कि पेशे से एक शिक्षक उनके पड़ोसी ने पिछले छह महीनों से उनके घर के पीछे सूखने के लिए लटक रहे ज्यादातर महिलाओं के कपड़े चुरा लिए हैं। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि आरोपी ने कथित रूप से लगभग 30 हजार रुपये के लगभग 90 कपड़े चोरी कर लिए। इसके बाद पुलिस ने अपनी जाँच शुरू की और पाया कि शाह के पड़ोसी ने इस काम को अंजाम दिया है। साथ ही पुलिस को पता चला है कि आरोपी की मां की हाल ही में मौत हुई थी जबकि उसकी पत्नी उससे अलग हो गई है और फ़िलहाल वह अकेले ही रहता है। शाह के अलावा कई अन्य पड़ोसियों ने भी उनके कपड़े और अन्य कीमती सामानों के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई है।
टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए पीड़ित शाह ने बताया कि “हमारा पड़ोसी एक शिक्षक है, ऐसे में उसकी इस हरकत ने हमें और भी हैरान कर रखा है। इसके अलावा जब हम उसे समझाने उसके घर गए, तो हम चोरी के कपड़ों को पहने हुए एक महिला के रूप में पाया। जिसने हमें और भी हैरान कर दिया। हमने उसे समझने की कोशिश की कि उसे इस गैरकानूनी गतिविधि को रोकना चाहिए लेकिन यह कारगर नहीं हुआ।