विधवा ने 181 हेल्पलाइन को किया कॉल; ससुर घर से निकाल मारने दौड़ते हैं!

विधवा ने 181 हेल्पलाइन को किया कॉल; ससुर घर से निकाल मारने दौड़ते हैं!

पति की मौत के बाद ससुर ने घर में घुसने से किया मना

डांग जिले के आहवा के पास आए एक गाँव में एक 27 वर्षीय विधवा ने 181 अभयम हेल्पलाइन को फोन कर  अपने सास और ससुर के खिलाफ उसके पिटाई की शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके चलते डांग पुलिस और महिला अभयम टीम तुरंत ही स्थल पर पहुंची थी। 
अधिक जानकारी के अनुसार, डांग के आहवा तहसील की एक 27 वर्षीय विवाहिता के पति की मौत 1 साल पहले हो गई थी। इस लिए वह अपने बेटे को लेकर अपने मायके चली गई, पर उसके मायके का घर छोटा होने के कारण वह फिर से अपने ससुराल आ गई। पर वापिस आने के बाद उसके ससुर ने उसे रहने नहीं दिया। 
भाड़े के मकान में रहकर कर रही थी जीवन-निर्वाह, रेशन कार्ड मांगने पर मारने दौड़े ससुर
ससुर द्वारा अपने घर में नहीं रहने देने के कारण वह अन्य के घर में भाड़े से मकान लेकर मजदूरी कर अपना जीवननिर्वाह करने लगी। ससुर द्वारा सरकारी रेशनकार्ड पर मिलने वाला अनाज भी ससुर द्वारा नहीं दिया गया। शुक्रवार को जब वह फिर से अपने ससुराल अपना रेशन कार्ड लेने गई तो फिर से उसके ससुर ने उसे भगा दिया। जिसके चलते बहू ने 181 अभयम महिला हेल्पलाइन को फोन कर मदद मांगी। 
महिला हेल्पलाइन ने ससुर को समजाया
महिला हेल्पलाइन की टीम ने वहाँ आकर ससुर को समजाया की इस तरह बहू को हैरान करना गुना है। पुत्र की मौत के बाद बहू की देखभाल करना उनकी ज़िम्मेदारी है। इसके अलावा उनकी जायदाद और जमीन में भी उनकी बहू को हिस्सा देने की बात कही, जिससे की वह अपना जीवन चला सके। हेल्पलाइन की टीम द्वारा समजाए जाने पर ससुर ने अपनी बहू को जमीन और रेशनकार्ड देने की बात मान ली थी। 
इस तरह महिला हेल्पलाइन की टीम के प्रयास से विधवा महिला को न्याया मिला था। जिसके चलते महिला ने हेल्पलाइन का आभार व्यक्त किया था। 
Tags: 0