सूरत : परिवहन समिति ने बस डेपो का दौरा किया, एजेंसी द्वारा बसों में सुधार नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी

हंसा ट्रेवल्स पर ब्लैकलिस्ट की तलवार, रोजाना बस खराब होने और मेंटेनेंस के कारण बसें बंद

सूरत : परिवहन समिति ने बस डेपो का दौरा किया,  एजेंसी द्वारा बसों में सुधार नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी

सूरत नगर निगम संचालित सिटी‌लिंक सामुहिक परिवाहन सेवा अंतर्गत हंसा ट्रेवल्स की बसों में लगातार खराबी और मेंटेनेंस के अभाव के चलते कई रूटों पर बस सेवा बाधित हो रही है। इस संबंध में परिवहन समिति के अध्यक्ष सोमनाथ मराठे ने पूना बस डेपो का दौरा कर हंसा ट्रेवल्स को जल्द सुधार करने की चेतावनी दी है। सुधार नहीं होने पर नगर निगम एजेंसी पर ब्लैकलिस्टिंग की कार्रवाई करने से भी नहीं हिचकेगा।

यात्रियों को हो रही परेशानी

सूरत नगर निगम के सामुहिक परिवहन समिति के अध्यक्ष सोमनाथ मराठे ने जानकारी देते हुए कहा कि वेकेशन समाप्त होने के बाद स्कूल कॉलेजों में शैक्षणिक सत्र शुरू हो गया है। सिटी बसों और बीआरटीएस बसों में यात्रियों की संख्या बढने लगी है। पूना बस डेपो से रोजाना कई बसें खराब होने और मेंटेनेंस के कारण नहीं चल पा रही हैं। इस समस्या के कारण यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई बार बसें बंद होने से यात्रियों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ता है, जिससे मजबूरन उन्हें दूसरे साधन का इस्तेमाल करना पड़ता है।

हंसा ट्रेवल्स को सख्त निर्देश

परिवहन समिति की ओर से हंसा ट्रेवल्स को अपनी बसों की हालत सुधारने और नियमित रखरखाव करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। अगर आने वाले दिनों में सुधार नहीं हुआ तो हंसा ट्रेवल्स को ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा और किसी भी सरकारी बस रूट पर चलने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

चिंता का विषय

यह पूरी घटना यात्रियों और बस सेवा ऑपरेटरों दोनों के लिए चिंता का विषय बन गई है। उम्मीद है कि एजेंसी शीघ्र कार्रवाई करेगी और समस्या का समाधान करेगी।

Tags: Surat