सूरत : दुर्घटनाओं की संख्या कम करने के लिए रॉन्ग साइड ड्राइविंग पर भी सख्ती बरती जाएगी

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर गृह मंत्री हर्ष संघवी की सख्ती, लाइसेंस रद्द करने की चेतावनी

सूरत : दुर्घटनाओं की संख्या कम करने के लिए रॉन्ग साइड ड्राइविंग पर भी सख्ती बरती जाएगी

राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने सूरत में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि बार-बार नियमों का उल्लंघन करने वालों का ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।

पिछले 10 सालों में नागरिकों द्वारा किए गए यातायात उल्लंघन के आंकड़े गृह मंत्री ने जारी किए। इन आंकड़ों के अनुसार, 1.45 लाख लोगों ने 5 से 10 बार, 46 हजार लोगों ने 10 से 20 बार, 18 हजार लोगों ने 21 से 50 बार, 5 हजार लोगों ने 51 से 100 बार और 1750 लोगों ने 100 बार से अधिक ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया है।

गृह मंत्री ने कहा कि 51 से 100 बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले 6682 वाहन चालकों के लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इन चालकों को एक सप्ताह के अंदर नोटिस भेजा जाएगा।

सूरत शहर में दुर्घटनाओं की संख्या कम करने के लिए रॉन्ग साइड ड्राइविंग पर भी सख्ती बरती जाएगी। गलत रास्ते पर गाड़ी चलाने वालों के लाइसेंस निलंबित किए जाएंगे।

गृह मंत्री का संदेश:

"ट्रैफिक नियमों का पालन करना सभी नागरिकों का कर्तव्य है। जो लोग नियमों का उल्लंघन करते हैं, वे दूसरों की जान को खतरे में डालते हैं। हम ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।"

यह कदम शहर में सड़क सुरक्षा को बेहतर बनाने और दुर्घटनाओं की संख्या को कम करने में मददगार होगा।

Tags: Surat