सूरत : अंतर्राष्ट्रीय ग्रैपलिंग कुश्ती प्रशिक्षण के लिये गुजरात से 3 कुश्ती खिलाड़ियों का चयन

गुजरात के 3 कुश्ती खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय ग्रैपलिंग प्रशिक्षण के लिए शिमला रवाना

सूरत : अंतर्राष्ट्रीय ग्रैपलिंग कुश्ती प्रशिक्षण के लिये गुजरात से 3 कुश्ती खिलाड़ियों का चयन

गुजरात प्रदेश के 3 कुश्ती खिलाड़ियों - कुमारी माधुरी कुलाला, अभिषेक सिंह और लावेश पालीवाल - का चयन 13 जून से 17 जून तक शिमला, हिमाचल प्रदेश में आयोजित होने वाले द्वितीय अंतर्राष्ट्रीय ग्रैपलिंग कुश्ती प्रशिक्षण एवं सेमिनार में भाग लेने के लिए किया गया है। यह प्रशिक्षण शिविर ग्रैपलिंग कुश्ती कमेटी ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

रूस से विशेषज्ञ देंगे प्रशिक्षण:

गुजरात ग्रैपलिंग कुश्ती कमेटी के अध्यक्ष सुभाष डावर ने बताया कि राष्ट्रीय ग्रैपलिंग कुश्ती कमेटी के अध्यक्ष दिनेश कपूर और सचिव बिरजू शर्मा के प्रयासों से रूस के यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग प्रमुख जहारोव आई. जोक्रोविच को भारतीय खिलाड़ियों और कोच को प्रशिक्षण देने के लिए आमंत्रित किया गया है।

भारत ने मॉस्को में जीती थी चैंपियनशिप:

डावर ने यह भी बताया कि भारत ने पिछले साल नवंबर में मॉस्को में आयोजित ग्रैपलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में 105 पदक जीतकर चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया था।

खिलाड़ियों का उत्साह:

यह जीत खिलाड़ियों के लिए प्रेरणादायक रही है, लेकिन डावर का मानना ​​है कि खिलाड़ियों और रेफरी को खेल की बारीकियों को सीखने और उनमें पारंगत होने की आवश्यकता है ताकि वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

शिमला रवाना हुए खिलाड़ी:

शिमला रवाना होने से पहले, खिलाड़ी सूरत में फोस्टा अध्यक्ष कैलाश हाकिम से आशीर्वाद लेने पहुंचे। हाकिम ने उन्हें दुपट्टा ओढ़ाकर शुभकामनाएं दीं और उन्हें शिमला के लिए रवाना किया।

Tags: Surat