सूरत : अमेरिकी डॉक्टरों ने सखिया स्किन क्लिनिक के डॉक्टरों को सिखाया 'एप्टोस मेथड', ढलती उम्र में भी दिखेंगे जवां

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में त्वचा का ख्याल रखना मुश्किल

सूरत : अमेरिकी डॉक्टरों ने सखिया स्किन क्लिनिक के डॉक्टरों को सिखाया 'एप्टोस मेथड', ढलती उम्र में भी दिखेंगे जवां

सूरत में लालदरवाजा स्थित सखिया स्किन क्लिनिक में 26 मई को एंटी-एजिंग ट्रीटमेंट (एप्टोस मेथड) पर एक लाइव ट्रेनिंग(तालीम) सत्र आयोजित किया गया था। जिसमें अमेरिका, जॉर्जिया के विशेषज्ञ चिकित्सक डाॅ. लक्ष्यजीत धामी और डॉ. टोर्निक अलादाशिविली ने लाइव तालीम प्रदान करके उपयोगी जानकारी प्रदान की। 

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में हममें से ज्यादातर लोगों को अपना ख्याल रखने का समय नहीं मिल पाता है। इसके अलावा हवा में बढ़ता प्रदूषण, तनाव और त्वचा की ठीक से देखभाल न करने से त्वचा समय से पहले सूखने लगती है। हालाँकि, आजकल लोगों में त्वचा को लेकर जागरूकता काफी बढ़ गई है। पिछले कुछ वर्षों में एंटी-एजिंग प्रोडक्ट का बाज़ार 5 गुना बढ़ गया है। युवा दिखने या बढ़ती उम्र को रोकने के लिए लोग उपचार करा रहे हैं। 

सखिया स्किन क्लिनिक पिछले 25 वर्षों से एडवांस एंटी-एजिंग ट्रीटमेंट सर्विस प्रदान कर रहा है। यहां के केंद्र में 50000 से अधिक लोग उपचार करा चुके हैं। ज्यादातर सेलिब्रिटीज नियमित रूप से यह ट्रीटमेंट कराते हैं। 

डॉ. जगदीश सखिया ने कहा कि, 50-60 की उम्र पार कर चुके कई लोग युवा दिखने के लिए एंटी एजिंग ट्रीटमेंट की सलाह ले रहे हैं। हालाँकि, 40 वर्ष की आयु के आसपास के लोग एंटी एजिंग ट्रीटमेंट शुरू कर सकते हैं। इस उपचार के तहत, एप्टोस विधि अल्ट्रा-पतले धागे के माध्यम से की जाने वाली एक सुरक्षित फेसलिफ्ट प्रक्रिया है, जो चेहरे और शरीर पर किसी भी सौंदर्य दोष, आसान झुर्रियों की सर्जिकल हस्तक्षेप के बिना त्वचा की उपस्थिति और संरचना में काफी सुधार करने में मदद करती है। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य सखिया स्किन क्लिनिक के एक्सपर्ट डॉक्टरों को विधि के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करके एप्टोस मेथड की कला में महारत हासिल करना था। 

सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित कार्यक्रम में सबसे पहले एंटी एजिंग के लिए एप्टोस थ्रेड विधि पर थ्योरी सेशन हुआ और फिर विशेषज्ञ चिकित्सकों डाॅ. लक्ष्यजीत धामी और डॉ. टॉर्निक अलादाशिविली ने लाइव तालीम के साथ उपयोगी जानकारी दी। डॉ. जगदीश सखिया ने बताया कि, क्लिनिक के एक्सपर्ट चिकित्सकों के लिए यह लाइव तालीम कार्यक्रम बहुत ही मार्गदर्शक रहा था।

Tags: Surat PNN