सूरत : पक्षियों को उड़ाने के लिए साल में 50 लाख का खर्च फिर भी बर्ड हीट की घटनाए जारी

बर्ड हीट से हैदराबाद फ्लाइट एक घंटे लेट, 120 यात्रियों की गई जान

सूरत : पक्षियों को उड़ाने के लिए साल में 50 लाख का खर्च फिर भी बर्ड हीट की घटनाए जारी

पक्षियों को भगाने के लिए पटाखे फोड़ने पर एक साल में 50 लाख रुपए खर्च करने के बावजुद 27 मई को इंडिगो की बेंगलुरु फ्लाइट से पक्षी टकराया। उसके बाद भी प्रशासन द्वारा कोई योग्य कार्रवाही नही करने से दो दिन पुर्व एयर इंडिया की हैदराबाद फ्लाईट को बर्ड हीट का सामना करना पडा जिसके कारण प्लाईट लगभग एक घंटे देरी से उडान भरी। 

सूरत एयरपोर्ट क्षेत्र में पक्षियों की टक्कर के कारण हैदराबाद जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान एक घंटे देरी से उड़ान भरी। इस घटना के बाद 120 यात्रियों की जान पर बन आई।

सूरत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बर्ड हीट से बचाने के लिए  50 लाख के पटाखे और गैस गन फोड़ने समेत खर्च ‌किया ज रहा है, लेकिन एयरपोर्ट पर बर्ड हीट की घटना यथावत बनी हुई है।

कल देर शाम एयर इंडिया एक्सप्रेस की सूरत-हैदराबाद फ्लाइट से एक पक्षी टकरा गया, जिसके कारण उड़ान में एक घंटे की देरी हुई। इस मामले में एयरपोर्ट के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि 9 जून को देर शाम 7 बजे एयर इंडिया एक्सप्रेस की सूरत-हैदराबाद फ्लाइट से पक्षी टकरा गया, जिससे फ्लाइट 8:10 बजे उड़ान भर सका।

शारजाह फ्लाइट 8.30 घंटे देरी से पहुंची

रविवार, 9 जून को एयर इंडिया एक्सप्रेस की शारजाह-सूरत अंतर्राष्ट्रीय उड़ान 8:30 घंटे की देरी से उड़ान भरी। फ्लाइट को रात 10:30 बजे सूरत में लैंड करना था, जो सोमवार 10 जून को सुबह 6:00 बजे सूरत में लैंड कर सकी। यहां बता दें कि पिछले 27 मई को इंडिगो की सूरत-बेंगलुरु फ्लाइट से पक्षी टकरा गया था जिसके बाद प्लाईट को मेन्टेनन्स के लिए एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया था। 

Tags: Surat