सूरत : अवैध गैस रिफिलिंग का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार, 11 सिलेंडर जब्त

अडाजण इलाके में अवैध गैस रिफिलिंग पर पुलिस की छापेमारी

सूरत : अवैध गैस रिफिलिंग का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार, 11 सिलेंडर जब्त

अडाजण इलाके में पुलिस ने एक बर्तन की दुकान में छापेमारी कर अवैध गैस रिफिलिंग का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है और 11 अलग-अलग कंपनियों के गैस सिलेंडर जब्त किए हैं।

पुलिस को मिली थी सूचना:

पुलिस सूत्रों के अनुसार, उन्हें सूचना मिली थी कि एल.पी. सवानी रोड पर कुछ लोग अवैध रूप से गैस रिफिलिंग कर बेच रहे हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने मौके पर छापा मारा।

दुकान से बरामद सामान:

छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक बर्तन की दुकान से भारी मात्रा में गैस सिलेंडर और अवैध गैस रिफिलिंग का सामान बरामद किया। पुलिस ने मौके से 11 अलग-अलग कंपनियों के गैस सिलेंडर और 21,500 रुपये नकद जब्त किए हैं।

गिरफ्तार आरोपी:

पुलिस ने इस मामले में देवराम चौधरी नामक आरोपी को गिरफ्तार किया है। देवराम चौधरी मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है और फिलहाल सूरत के वीर सावरकर उद्यान में रहता है। आरोपी पिछले एक महीने से इसी तरह गैस रिफिलिंग बेच रहा था।

पुलिस कार्रवाई:

फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि वे इस मामले में अन्य संभावित आरोपियों की भी तलाश कर रही है।

अवैध गैस रिफिलिंग के खतरे:

अवैध गैस रिफिलिंग एक खतरनाक गतिविधि है जो गंभीर हादसों का कारण बन सकती है। गैस सिलेंडरों को रिफिल करते समय सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया जाता है, जिसके कारण गैस रिसाव और विस्फोट का खतरा बढ़ जाता है।

सार्वजनिक जागरूकता:

इसलिए, लोगों को अवैध गैस रिफिलिंग से बचना चाहिए और केवल अधिकृत गैस सिलेंडरों का ही उपयोग करना चाहिए। यदि आपको किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी मिलती है, तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

Tags: Surat