राजकोट अग्निकांड मामले में ट्रांसफर हुए आईएएस-आईपीएस अधिकारियों से होगी पूछताछ

अधिकारियों की भूमिका पर सवाल, पूछताछ के लिए प्रश्नावली तैयार

राजकोट अग्निकांड मामले में ट्रांसफर हुए आईएएस-आईपीएस अधिकारियों से होगी पूछताछ

राजकोट, 29 मई (हि.स.)। राजकोट टीआरपी गेम जोन अग्निकांड में ट्रांसफर किए गए 3 आईपीएस और 1 आईएएस अधिकारी से भी पूछताछ की जाएगी। इन सभी अधिकारियों से पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) विकास सहाय पूछताछ करेंगे। अधिकारियों से पूछताछ के लिए प्रश्नावली भी तैयार की गई है। इन सभी अधिकारियों को गुरुवार को गांधीनगर पुलिस भवन में बुलाया गया है। राजकोट महानगर पालिका के निलंबित टाउन प्लानर एम डी सागठिया को बुधवार को राजकोट क्राइम ब्रांच पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई।

राजकोट के कालावड रोड स्थित टीआरपी गेम जोन अग्निकांड के बाद राज्य सरकार ने राजकोट के तीन पुलिस अधिकारियों समेत राजकोट महानगर पालिका के आयुक्त का तबादला कर दिया था। इनमें राजकोट के पुलिस आयुक्त राजू भार्गव, राजकोट शहर एडिशनल पुलिस कमिश्नर (एडमिनिस्ट्रेशन, ट्रैफिक और क्राइम) विधि चौधरी, राजकोट शहर जोन-2 डीसीपी डॉ. सुधीर जे देसाई और राजकोट महानगर पालिका के आयुक्त आनंद पटेल हैं। राज्य के डीजीपी विकास सहाय इनसे घटना के संबंध में पूछताछ करेंगे।

सभी जिम्मेदार विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई : सुभाष त्रिवेदी

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी की अध्यक्षता में बुधवार को गांधीनगर में एसआईटी की जांच से संबंधित सभी जरूरी जानकारी दी गई। एसआईटी के प्रमुख सुभाष त्रिवेदी ने घटना के लिए गेम जोन की मंजूरी से जुड़े सभी जिम्मेदार विभागों की जानकारी दी। बैठक करीब पौने दो घंटे तक चली। बैठक में जांच के सभी आयामों पर विस्तार से चर्चा की गई। समीक्षा बैठक के बाद एसआईटी प्रमुख सुभाष त्रिवेदी ने बताया कि जिस भी विभाग के अधिकारी जवाबदार होंगे, इनके खिलाफ कार्रवाई की सूचना दी गई है। फुलप्रूफ सिस्टम बनाने के लिए कहा गया है। जिम्मेदार अधिकारियों से पूछताछ के बाद इसकी रिपोर्ट सरकार को सौंपी जाएगी।

Tags: Rajkot