महाराष्ट्र के डोंबिवली केमिकल कंपनी से मिले तीन और शव, हादसे में 11 लोगों की मौत, 64 घायल

कंपनी मालिक के विरुद्ध मामला दर्ज, मामले की उच्चस्तरीय जांच का आदेश

महाराष्ट्र के डोंबिवली केमिकल कंपनी से मिले तीन और शव, हादसे में 11 लोगों की मौत, 64 घायल

मुंबई, 24 मई (हि.स.)। डोंबिवली के अमुदान केमिकल कंपनी हादसे में शुक्रवार को तीन शव एनडीआरएफ की टीम ने बरामद किये हैं, इससे इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। इस घटना में घायल हुए 64 लोगों का इलाज डोंबिवली के कई अस्पतालों में हो रहा है। पुलिस से अमुदान केमिकल कंपनी के मालिक मलय प्रदीप मेहता और मालती प्रदीप मेहता के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। एनडीआरएफ की टीम अभी भी कूलिंग के साथ लापता मजदूरों का शव खोजने का काम कर रही है।

डोंबिवली के एमआईडीसी इलाके में अमुदान कंपनी में गुरुवार को दोपहर में एक के बाद तीन विस्फोट होने के बाद कंपनी में आग लग गई थी। आग ने पास की तीन और कंपनियों को घेरे में ले लिया था और पास ही हुंडई का भी शो रुम जलकर खाक हो गया। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को देर रात मौके का निरीक्षण किया और मामले की उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया है। साथ ही इस घटना में मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रुपये देने और घायलों का मुफ्त इलाज कराने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आचार संहिता के बाद यहां के सभी कंपनी कारखानों को अंबरनाथ एमआईडीसी में शिफ्ट कर दिया जाएगा। घटनास्थल पर देर रात एनडीआरएफ की टीम और फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर काबू पा लिया। रात से मौके पर कुलिंग का काम जारी है। आज सुबह तीन और शव बरामद किये गए। इसी वजह से मौके पर बहुत सावधानी से कूलिंग का काम जारी है।

Tags: Mumbai