सूरत : हिंदू नेता की हत्या के लिए 1 करोड़ की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

कठोर के मौलवी ने अशोक सुधार को हिंदू नेता उपदेश राणा की हत्या के लिए 1 करोड़ रुपये की सुपारी दी

सूरत : हिंदू नेता की हत्या के लिए 1 करोड़ की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

हिंदू नेता उपदेश राणा की हत्या के लिए 1 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाले  को क्राइम ब्रांच ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम अशोक सुथार उर्फ ​​अबुबकर है और वह राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है।

धर्म परिवर्तन की साजिश का भी खुलासा

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि अशोक सुथार ने एक पाकिस्तानी लड़की से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन कर लिया था। उसने सोशल मीडिया के जरिए उस लड़की से संपर्क किया था और उससे शादी करने के लिए इस्लाम कबूल कर लिया था। अशोक सुधार धर्म परिवर्तन कर अब अबुबकर बन गया था।

मौलवी से संपर्क और रंगदारी

अशोक सुथार ने सोशल मीडिया के जरिए कठोर के मौलवी मोहम्मद सोहेल उर्फ ​​मौलवी अबुबकर तीमोल से संपर्क किया। मौलवी ने उसे हिंदू नेता उपदेश राणा की हत्या के लिए 1 करोड़ रुपये की सुपारी दी। अशोक ने भी इस सुपारी के साथ काम करने की इच्छा जताई थी।

पाकिस्तानी एजेंट से संपर्क

पुलिस को अशोक के मोबाइल फोन से पाकिस्तान के 40 से ज्यादा नंबर मिले हैं। बताया जाता है कि उसका पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट सरफराज डोगर के साथ भी संपर्क था। क्राइम ब्रांच को शक है कि इस मामले में पाकिस्तानी एजेंसी भी शामिल हो सकती है।

अगली कार्रवाई

अशोक सुथार को फिलहाल 7 दिन की रिमांड पर लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है और इस मामले में जल्द ही बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है।

Tags: Surat