सूरत : जयपुर-बांद्रा एसी कोच में छिपाए थे आम! 64 पेटियां जब्त

पश्चिम रेलवे में पेसेन्जर ट्रेनों में अधिकारियों के नाम पर आम की पेटियां पार्सल करने का चल रहा था गोरखधंधा

सूरत : जयपुर-बांद्रा एसी कोच में छिपाए थे आम! 64 पेटियां जब्त

पश्चिम रेलवे में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां सूरत स्टेशन पर जयपुर-बांद्रा एसी कोच में भारी मात्रा में आम के पेटियां बरामद हुई हैं। ये पेटियां वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों के नाम पर लदान की गई थीं, लेकिन अधिकारियों को इसकी कोई जानकारी नहीं थी। रेलवे ने 64 पेटियों को जब्त कर नीलाम कर दिया है और मामले में ठेकेदार कंपनी पर जुर्माना लगाने की बात कही है।

अधिकारियों के नाम पर चल रहा था खेल:

जांच के दौरान पता चला कि मुंबई सेंट्रल, बांद्रा टर्मिनस, बोरीवली, वापी, सूरत स्टेशन और विभिन्न ट्रेनों में भारी मात्रा में आम के पेटियां मिलीं। इन सभी पेटियों पर वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों के नाम लिखे हुए थे। सूरत स्टेशन पर जब्त किए गए पेटियों में से 28 बॉक्स सीनियर डीईई-कोटा, 10 बॉक्स सीनियर सेक्शन इंजीनियर-सूरत और 10 बॉक्स एलपीओ सेक्शन के नाम पर थे।

रेलवे ने कार्रवाई शुरू की:

इस मामले में विनीत अभिषेक, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, मुंबई ने कहा कि "अधिकारियों के नाम पर मुंबई सेंट्रल जयपुर सुपरफास्ट में 64 पेटी आम अवैध रूप से ले जाए जा रहे थे।" उन्होंने बताया कि सभी पेटियों को जब्त कर नीलाम कर दिया गया है और अब अटेंडेंट और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मौके का फायदा उठा रहे लोग:

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल वलसाड, वापी, सूरत, मुंबई में रहने वाले लोग ट्रेनों के जरिए बड़े पैमाने पर आम के पार्सल अपने रिश्तेदारों को भेज रहे हैं। इसका फायदा उठाकर कुछ लोग लंबी दूरी की ट्रेनों में भी अवैध रूप से आम के बोक्स अवैध रुप से पेसेन्जर कोच में  लाए जा रहे थे । 

यह घटना रेलवे सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाती है। रेलवे को इस मामले की गहन जांच कर जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

Tags: Surat