सूरत : भीषण गर्मी में शहर के कुछ लोगों की अनोखी समाज सेवा

गर्मी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए आगे आए 'होप चैरिटेबल ट्रस्ट' के सदस्य

सूरत : भीषण गर्मी में शहर के कुछ लोगों की अनोखी समाज सेवा

जब सूरत समेत गुजरात के आसमान से आग बरस रही है, ऐसे में कुछ लोग जल परब शुरू कर लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में, सूरत की एक संस्था 'होप चैरिटेबल ट्रस्ट' शहर की आम जनता के साथ-साथ चिलचिलाती गर्मी में लगातार ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिस और टीआरबी कर्मियों के साथ-साथ झुग्गी-झोपड़ी इलाकों में रहने वाले बच्चों और लॉरी चलाने वालों को एक अनूठी सेवा प्रदान कर रही है।

गर्मी से जूझ रहे बच्चों और लॉरी ड्राइवरों की मदद

सूरत के स्लम बस्तियों के बच्चों को गर्मी से बचाने के लिए गन्ने का रस और आम का रस वितरित किया जा रहा है। वहीं, सड़क पर लॉरी लेकर चलने वाले फेरीवालों, जिनके लिए कोई खास सुविधा नहीं है, उन्हें भीषण गर्मी से राहत देने के लिए बड़े छाते वितरित किए जा रहे हैं।

पुलिस और टीआरबी कर्मियों को भी राहत

होप चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष जिग्नेश गांधी कहते हैं, "भीषण गर्मी में भी पुलिस के जवानों और ट्रैफिक ब्रिगेड को शहर के सभी ट्रैफिक प्वाइंट पर ड्यूटी के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। ऐसे में, इन सभी यातायात कर्मियों को गन्ने का रस वितरित किया गया है।"

आगे भी जारी रहेगी मदद

ट्रस्ट का कहना है कि वे गर्मी के मौसम में अलग-अलग स्लम इलाकों में जाकर बच्चों और जरूरतमंदों को जूस वितरित करते रहेंगे। इसके अलावा, वे सूरत के गरीब लोगों और इस गर्मी में अपनी ड्यूटी निभा रहे लोगों की कैसे मदद की जा सकती है, इस पर भी विचार कर रहे हैं।

यह पहल निश्चित रूप से सूरत के उन लोगों के लिए एक बड़ी राहत है जो इस भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। 'होप चैरिटेबल ट्रस्ट' की इस अनूठी समाज सेवा को सभी सराह रहे हैं।

Tags: Surat