सूरत के पॉश वास्तु लक्जरिया में हुई चोरी का भेद खुला, 13 वर्षीय किशोर की कारस्तानी थी!

सूरत के पॉश वास्तु लक्जरिया में हुई चोरी का भेद खुला, 13 वर्षीय किशोर की कारस्तानी थी!

सूरत शहर के पॉश गौरवपथ पर स्थित वास्तु लक्जरिया के बंद फ्लैट में 8.84 लाख की दिन-दहाड़े हुई चोरी का भेद पुलिस ने घटना के चंद घंटों के भीतर उजागर कर दिया है। पुलिस द्वारा की गई एफएसएल जांच में मिले सुराग के आधार पर एक 13 वर्षीय किशोर को डिटेइन किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार वास्तु लक्जरिया निवापसी और शहर के उधना क्षेत्र में कॉपर वायर का कारोबार करने वाले धर्मेश कोठारी के बंद फ्लैट से विगत 26 अप्रेल को दिन-दहाड़े 8.84 लाख की चोरी हुई थी। शिकायत के अनुसार अज्ञात चोर फ्लैट के बाथरुम की खिड़की का काच तोड़कर मकान में दाखिल हुआ था और फिर बैडरूप में गहनों और नगदी मिलाकर लाखों की चोरी को अंजाम दिया था। घटना की जानकारी उस वक्त हुई जब परिवार के लोग देर शाम घर लौटे और बेडरुम को अस्त-व्यस्त देखा।

इस चोरी का भेद उजागर करने पुलिस ने इमारत के सारे सीसीटीवी कैमरे खंगाले और एफएसएल उपरांत डॉग स्क्वॉड की मदद ली। सीसीटीवी फुटेज में कोई भी व्यक्ति चोरी के इरादे से परिसर में घूमता नहीं दिखा। ऐसे में पुलिस असमंजस में पड़ी और एक बार तो यह संदेह भी हुआ कि आखिरकार चोरी जैसी वारदात हुई भी है या नहीं। 

हालांकि बाद में एफएसएल की टीम को जिस बाथरुम से चोर ने प्रवेश किया था वहां पैरों के निशान मिले जिसके आधार पर अनुमान लगाया गया कि ये पैरों के निशान किसी कम उम्र के व्यक्ति के है। पड़ताल के बाद पता चला कि इस वारदात को इमारत की तीसरी मंजिल पर कपड़ा व्यापारी के यहां काम करने वाले 13 वर्षीय नौकर ने अंमि दिया था। शुरुआत में किशोर ने पूरे घटनाक्रम से खुद को बेखबर बताया लेकिन डेढ़-दो घंटे की पुलिसिया पूछताछ के बाद उसने घटना में अपनी भूमिका स्वीकार कर ली। इमारत की ड्रेनेज पाइप से बाथरूम तक और वहां से बैडरूम में पहुंचकर चोरी को अंजाम देने की सिलसिलेवार कहानी उसने बयां की। पुलिस ने किशोर के पास से चोरी का माल भी बरादम कर लिया है।

Tags: Surat