सूरत : सिटमे-2024 प्रदर्शनी में देश भर से उमड़े लोग, मशीनरी की खरीदारी में भारी उत्साह

अच्छे व्यवसाय से न केवल कढ़ाई करने वालों को बल्कि बुनकरों और कपड़ा उद्योग के व्यापारियों को भी लाभ होगा

सूरत : सिटमे-2024 प्रदर्शनी में देश भर से उमड़े लोग, मशीनरी की खरीदारी में भारी उत्साह

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और सूरत एम्ब्रायडरी एसोसिएशन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित 'सूरत इंटरनेशनल टेक्सटाइल एंड मशीनरी एक्सपो - सिटमे 2024' में देश भर से हजारों खरीदार, व्यापारी और व्यापारी शामिल हुए।

खरीदारों की भारी प्रतिक्रिया

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रमेश वघासिया ने बताया कि प्रदर्शनी में मशीनरी की खरीद को लेकर खरीदारों में भारी उत्साह देखने को मिला। पहले दो दिनों में ही लगभग 14,000 खरीदारों ने प्रदर्शनी का दौरा किया। सोमवार को अंतिम दिन भी खरीदारों की भीड़ उमड़ी रहेगी।

नई मशीनरी का प्रदर्शन

प्रदर्शनी में सूरत के प्रसिद्ध ब्रांडों के कपड़ा उद्योगपतियों ने भाग लिया। उनके स्टॉलों पर नवीनतम कढ़ाई और डिजिटल प्रिंटिंग मशीनरी प्रदर्शित की गई। इनमें 1500 RPM की हाई स्पीड वाली मशीनरी, ट्विन सीक्वेंस, ट्विन और फोर बीड्स, मिक्स मशीनें और 4 से 8 सीक्वेंस तक की कढ़ाई मशीनरी शामिल थीं।

उद्योग को होगा लाभ

इस भव्य प्रदर्शनी से न केवल कढ़ाई करने वालों को बल्कि बुनकरों और कपड़ा उद्योग के व्यापारियों को भी लाभ होगा। प्रदर्शकों और खरीदारों दोनों को ही इस प्रदर्शनी से अच्छे कारोबार की उम्मीद है।

भगवान श्री राम का फ्रेम रहा आकर्षण का केंद्र

सिटमे एक्सपो में एक उद्योगपति द्वारा भगवान श्री राम का एक फ्रेम प्रदर्शित किया गया, जो आगंतुकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। भगवान श्रीराम की तस्वीर को कैनवास पर कढ़ाई के काम से चित्रित किया गया था।

यह प्रदर्शनी कपड़ा उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण मंच रहा और इसने निश्चित रूप से उद्योग को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Tags: Surat SGCCI