सूरत : खाद्यान्न लाइसेंस मानदंडों का उल्लंघन, सुपर किंग ट्रेडर्स को नोटिस

72.61 मीट्रिक टन अतिरिक्त खाद्यान्न जब्त, आपूर्ति विभाग ने 7 दिनों के भीतर स्पष्टीकरण मांगा

सूरत : खाद्यान्न लाइसेंस मानदंडों का उल्लंघन, सुपर किंग ट्रेडर्स को नोटिस

वराछा में स्थित सुपर किंग ट्रेडर्स को खाद्यान्न लाइसेंस मानदंडों का उल्लंघन करने पर नोटिस जारी किया गया है। आपूर्ति विभाग ने 7 दिनों के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है। बताया जा रहा है कि व्यापारी के पास अनुमति से 72.61 मीट्रिक टन अधिक खाद्यान्न पाया गया है।

सुपर किंग ट्रेडर्स के पास खाद्यान्न लाइसेंस है, लेकिन वे लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन कर रहे थे। उन्हें लाइसेंस में निर्दिष्ट मात्रा से 72.61 मीट्रिक टन अधिक दाल रखने का दोषी पाया गया। व्यापारी को 7 दिनों के भीतर स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया गया है। उन्हें हर माह ऑनलाइन खाद्यान्न की मात्रा अपडेट करने का भी निर्देश दिया गया है।

दुकान के सामने रास्ते पर अनाज की बोरी रखकर यातायात के लिए बाधारूप बनने वाले व्यापारीयों पर नगर निगम ने कार्यवाही की थी। नीति और नियमों का उल्लंघन करनेवाले 30 थोक अनाज दुकानों को सील कर दिया है। आने वाले दिनों में ऐसे व्यापारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कुछ थोक खाद्यान्न व्यापारी केवल आवासीय क्षेत्रों में ही व्यावसायिक गतिविधियाँ संचालित कर रहे हैं।

सूरत में खाद्यान्न व्यापारियों द्वारा नियमों का उल्लंघन एक गंभीर समस्या है। प्रशासन द्वारा नियमित रूप से छापेमारी और कार्रवाई की जा रही है। ऐसे व्यापारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की आवश्यकता है।

Tags: Surat