सूरत : आर्थिक अपराधों में फरार आरोपीयों को पकडने के लिए स्पेशयल टीम की रचना

आर्थिक अपराधियों की धरपकड़ होगी आसान, हर्ष संघवी की पहल पर फोस्टा ने जताया आभार

सूरत : आर्थिक अपराधों में फरार आरोपीयों को पकडने के लिए स्पेशयल टीम की रचना

कपड़ा व्यापारियों के साथ धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े की बढ़ती घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए, गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने एक विशेष टीम के गठन की घोषणा की है। यह टीम फरार आरोपियों को पकड़ने और व्यापारियों के हितों की रक्षा करने के लिए काम करेगी।

फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल एसोसिएशन (फोस्टा) ने इस पहल का स्वागत करते हुए गृह राज्य मंत्री का आभार व्यक्त किया है। फोस्टा ने कहा कि यह टीम व्यापारियों के लिए एक बड़ी राहत होगी और उन्हें न्याय मिलने में मदद मिलेगी।

फोस्टा अध्यक्ष कैलास हाकिम ने जानकारी देते हुए कहा कि फोस्टा ने गृह राज्य मंत्री को ज्ञापन दिया था। सूरत कपड़ा बाजार में व्यापारियों के साथ धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज बनाकर दुकान लेना, उधर माल खरीद कर पेमेंट न चुकाना इत्यादि मामलों में जो अपराधी फरार हो जाते है जिससे व्यापारियों के पेमेंट फसते है। ऐसे आर्थिक अपराधों के कई मामले पेन्डिंग है।

ऐसी गलत मानसिकता वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए विशेष स्कोड या टीम की मांग का गृह राज्य मंत्री ने त्वरीत स्वीकार किया। यह विशेष टीम उन मामलों की जांच करेगी जिनमें व्यापारियों के साथ धोखाधड़ी हुई है, फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर दुकानें ली गई हैं, और उधार माल खरीदकर भुगतान नहीं किया गया है। टीम फरार आरोपियों को पकड़ने और उन्हें कानून के कटघरे में लाने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी।

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि यह टीम कपड़ा व्यापारियों के हितों की रक्षा करने और उन्हें न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार व्यापारियों के साथ धोखाधड़ी करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगी

इस पहल से कपड़ा व्यापारियों में खुशी की लहर है। उनका कहना है कि यह टीम उन्हें धोखाधड़ी से बचाने और उन्हें न्याय दिलाने में मदद करेगी।

Tags: Surat