सूरत : एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत चैंबर अध्यक्ष ने शिकागो में भारतीय महावाणिज्य दूत से मुलाकात की

उद्यमियों के लिए निर्यात के अवसरों और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए बैठक आयोजित

सूरत : एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत चैंबर अध्यक्ष ने शिकागो में भारतीय महावाणिज्य दूत से मुलाकात की

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) के अध्यक्ष रमेश वघासिया और मानद कोषाध्यक्ष किरण ठुम्मर ने एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत अमेरिका के शिकागो शहर में स्थित भारतीय महावाणिज्य दूत सोमनाथ घोष से मुलाकात की। इस बैठक का उद्देश्य निर्यात के अवसरों पर विचार-मंथन करना और सूरत, गुजरात और भारत के उद्यमियों के लिए व्यापार को बढ़ावा देना था।

चैंबर अध्यक्ष ने मिशन 84 के बारे में विस्तृत प्रस्तुति दी, जिसमें भारत के माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा निर्धारित 5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था और 1 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर के निर्यात लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर प्रकाश डाला गया। उन्होंने मिशन 84 के तहत 84,000 भारतीय उद्यमियों को दुनिया भर के 84,000 कारोबारियों से जोड़ने के लिए बनाए गए ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय मंच के बारे में भी जानकारी दी।

महावाणिज्य दूत सोमनाथ घोष ने मिशन 84 की सराहना की और कहा कि यह भारत से निर्यात को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उन्होंने भारत से निर्यात होने वाले उत्पादों की गुणवत्ता और प्रतिबद्धता में सुधार लाने पर भी बल दिया।

बैठक में सूरत, गुजरात और भारत के उद्यमियों के लिए शिकागो में निर्यात के अवसरों पर विचार-मंथन किया गया। चैंबर अध्यक्ष ने शिकागो के व्यवसायियों के साथ एक साझा वर्चुअल बैठक आयोजित करने का प्रस्ताव रखा, जिसे महावाणिज्य दूत ने स्वीकार कर लिया।

यह बैठक एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत एक महत्वपूर्ण पहल है, जो सूरत, गुजरात और भारत के उद्यमियों के लिए निर्यात के अवसरों को बढ़ाने में मदद करेगा।

Tags: Surat SGCCI