सूरत : क्षत्रिय समुदाय के विरोध के बीच रुपाला ने वराछा उमियाधाम का दौरा किया

सूरत में मोटा वराछा गोपीनगांव में पाटीदरों के स्नेहमिलन समारोह में उपस्थित रहेंगे रुपाला

सूरत : क्षत्रिय समुदाय के विरोध के बीच रुपाला ने वराछा उमियाधाम का दौरा किया

चुनाव प्रचार के दौरान अपने बयान को लेकर क्षत्रिय समुदाय के विरोध से घिरे बीजेपी के राजकोट लोकसभा सीट के उम्मीदवार पुरूषोत्तम रूपाला रविवार को सूरत पहुंचे। रविवार शाम को मोटा वराछा गोपीन गांव में पाटीदरों के स्नेहमिलन समारोह में रुपाला उपस्थित रहने से पहले दोपहर में वराछा उमियाधाम का दौरा किया। 

क्षत्रिय समाज के विरोध के बाद रूपाला अब पाटीदारों को लुभाने की कोशिश में जुट गए हैं। राजकोट सीट से भाजपा उम्मीदवार पुरूषोत्तम रूपाला को रियासत के बारे में टिप्पणी करने के बाद क्षत्रियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के समय सबसे ज्यादा जुल्म रुखी समाज पर हुआ लेकिन समाज नहीं झुका। महाराजा अंग्रेजों के खिलाफ रोटी-बेटी के सौदे में लगे रहे। रूपाला के बयान से क्षत्रिय समाज में आक्रोश है। ऐसे में वे पाटीदारों को राहत देने के लिए सूरत पहुंचे।

सूरत पहुंचे रूपाला ने रविवार को वराछा रोड स्थित उमियाधाम मंदिर में माताजी के दर्शन किए और उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने पाटीदार समुदाय के नेताओं की मौजूदगी में बैठक को संबोधित किया। हालांकि, क्षत्रिय समुदाय के कड़े विरोध को देखते हुए रूपाला ने यहां किसी भी समुदाय के बारे में बोलने से परहेज किया। उन्होंने सूरत में एक छोटा सा भाषण दिया। उन्होंने सूरत को 'मिनी इंडिया' कहा। बैठक को संबोधित करने के बाद उन्होंने नेताओं के साथ दोपहर का भोजन किया।

महत्वपूर्ण बात यह है कि एक तरफ राज्य भर में रूपाला का विरोध हो रहा है और दूसरी तरफ सूरत में रूपाला के समर्थन में एक बड़ा शक्ति-प्रदर्शन या एक तरह का स्नेह-मिलन समारोह आयोजित किया है। जिसमें राजकोट लोकसभा क्षेत्र में आने वाले पडधारी, टंकारा, मोरबी, वांकानेर, जसदण, आटकोट, विंचिया, कोटडा, लोधिका सहित विभिन्न गांवों के पाटीदार समुदाय के सूरत में रहने वाले मतदाताओं को उपस्थित होना है।

Tags: Surat