राजकोट : क्षत्रिय समाज की महारैली सम्पन्न, करणीसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रिहा

रैली में बड़ी संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग शामिल हुए

राजकोट : क्षत्रिय समाज की महारैली सम्पन्न, करणीसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रिहा

 परषोत्तम रूपाला के बयान से क्षत्रिय समाज में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। राज्य सरकार की क्षत्रिय नेताओं के साथ बैठक हुई, जो विफल रही। क्योंकि बैठक में शामिल होने से पहले ही क्षत्रिय नेताओं, महिलाओं ने कह दिया था कि रूपाला का टिकट रद्द करने के अलावा कोई समझौता नहीं, कोई माफी नहीं। ऐसे में शनिवार को सौराष्ट्र में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुआ। शनिवार को राजकोट में बड़ी संख्या में क्षत्रिय इकट्ठा हुए और रैली निकाली। राजकोट में क्षत्रिय समाज की रैली के दौरान करणी सेना की नेता पद्मिनीबा वाला बेहोश हो गई। पद्मिनीबा वाला ने खाना छोड़ दिया था। इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

राजकोट में क्षत्रिय समाज की महारैली सम्पन्न

परषोत्तम रूपाला के खिलाफ राजकोट में क्षत्रिय समाज की रैली सम्पन्न हो गई। रैली में बड़ी संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग शामिल हुए। रैली में पुरुष केसरिया साफा और महिलाएं केसरिया साड़ी पहनकर शामिल हुईं। रैली बहुमाली चौक से कलेक्टर कार्यालय तक निकाली गयी। रैली में कांग्रेस नेता गायत्री बा समेत नेता शामिल हुए। रैली में रूपाला का टिकट रद्द करने के नारे लगाए गए। गौरतलब है कि राजकोट में क्षत्रिय समाज की इस रैली को कलेक्टर ने मंजूरी दे दी थी। रैली को लेकर राजकोट के बहुमाली चौक समेत पूरे इलाके में पुलिस बंदोबस्त किये गये थे।

बोपल में क्षत्रिय महिलाओं को हिरासत में लिया गया

परषोत्तम रूपाला के विरोध में कुछ क्षत्रिय समुदाय की महिलाओं ने गांधीनगर में भाजपा कार्यालय कमलम में जौहर करने की धमकी दी। जिसे लेकर ये क्षत्रिय महिलाएं गांधीनगर जा रही थीं, इस बीच बोपल में पुलिस ने पांचों क्षत्रिय महिलाओं को हिरासत में ले लिया है। इन सभी को उनके आवास तक पहुंचाया जाएगा। सर्विस रोड पर आम जनता का आवागमन बंद कर दिया गया है। आपको बता दें कि ये क्षत्रिय महिलाएं जौहर करने के लिए जामनगर से अहमदाबाद आई थीं।

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गुजरात करणी सेना के अध्यक्ष को हिरासत के बाद रिहा कर दिया गया

वहीं दूसरी ओर क्षत्रिय समाज की महिलाओं ने आत्मविलोपन की धमकी दी है। इन महिलाओं से मिलने पहुंचे करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपालसिंह मकराना और गुजरात करणी सेना के अध्यक्ष वीरभद्रसिंह को भोपाल पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हालांकि, हिरासत के कुछ ही घंटों के भीतर महिपाल सिंह मकराना को शाहीबाग मुख्यालय से रिहा कर पुलिस उन्हें राजस्थान बॉर्डर तक पहुंचाई ले गई।

Tags: Rajkot