सूरत : केपी ग्रीन इंजीनियरिंग लि. बीएसई लिस्टिंग के दिन अपर सक्रिट 200 पर खुला, 210 पर बंध हुआ

समारोह में केपी ग्रीन इंजीनियरिंग के ब्रांड एंबेसडर के तौर पर फिल्म अभिनेता सूरज पंचोली की घोषणा एक एड्स के साथ की गई

सूरत : केपी ग्रीन इंजीनियरिंग लि. बीएसई लिस्टिंग के दिन अपर सक्रिट 200 पर खुला, 210 पर बंध हुआ

के.पी. ग्रीन इंजीनियरिंग लिमिटेड कंपनी का बीएसई लिस्टिंग समारोह सूरत में आयोजित किया गया। यह आयोजन सरसाना कन्वेंशन सेंटर के प्लेटिनम हॉल में किया गया। यह पहली बार है कि सूरत की कोई कंपनी होम टाउन में लिस्टिंग हुई है।  आईपीओ 145 के मूल्य पर भरा गया, लिस्टिंग के दिन यानी शुक्रवार को यह 38% प्रीमियम के साथ 200 पर खुला ऑर अंत में 210 पर बंध हुआ. शुक्रवार को ओपनिंग के साथ ही इस कंपनी का मार्केट कैप 1050 करोड़ के करीब पहुंच गया।

बेल सेरेमनी केपी ग्रुप के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. फारूक जी. पटेल और केपी ग्रीन के हॉल टाइम डायरेक्टर मोइनुल कड़वा, सीएफऑ सलिम याहु, प्रविण सिंह, डिरेक्टर अफफान पटेल, हस्सान पटेल, डॉ. इन्दुगुप्ता राव, सुरिन्द्र नेगी, बीएसई के एमडी अजय ठाकुर समेत के लोगों के हाथो हूई रहीं। इस मौक पर बॉलीवुड एक्टर सूरज पंचोली अभिनित केपी ग्रीन के एड्स भी लॉंच की गइ. सूरज को केपी ग्रीन का ब्रांड एंबेसडर भी घोषित किया गया. इस समय सूरज के माता-पिता अभिनेता सूरज पंचोली, जरीना वहाब और केपी ग्रुप के ब्रांड एंबेसडर और पूर्व क्रिकेटर मुनाफ पटेल भी उपस्थित रहे.

रिन्यूएबल एनर्जी क्षेत्र में कार्यरत केपी ग्रुप की यह तीसरी कंपनी है, जो बीएसई पर लिस्टिंग हुई है। इससे पहले केपी एनर्जी और केपी ग्रीन एनर्जी शेयर बाजार में उतर चुके हैं और आज इन दोनों कंपनियों का मार्केट कैप 13000 करोड़ से ज्यादा है।

केपी ग्रुप के सीएमडी ऑर प्रमोटर डॉ. फारूक पटेल ने कहा, "हम रोमांचित और आभारी हैं कि निवेशकों ने हम पर भरोसा कर IPO को 29.58 गुना भर दीया " हमारी 189.50 करोड़ की मांग के मुकाबले 3727 करोड़ की बोली लगी। निवेशकों ने हम पर जो भरोसा जताया है हम उस पर खरा उतरेंगे। केपी ग्रीन हमारी प्रमुख कंपनी है और इस कंपनी की 21 साल की लंबी यात्रा है। महज 50 मीट्रिक टन के उत्पादन से शुरू हुआ सफर आज 53000 मीट्रिक टन से अधिक उत्पादन तक पहुंच गया है और  कंपनी ने भरूच के मातर गांव में नई फैक्ट्री के निर्माण के साथ आने वाले दिनों में 2.94 लाख मीट्रिक टन उत्पादन तक पहुंचने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है।

Tags: Surat PNN