सूरत : शहर में अनोखे अंदाज में मनाया शहीद दिवस

हीरा श्रमिकों ने सैनिकों का सम्मान करते हुए किया रक्तदान

सूरत : शहर में अनोखे अंदाज में मनाया शहीद दिवस

सैनिकों और शहीदों के सम्मान में सूरत हमेशा अग्रणी रहा है। वराछा में अनोखे ढंग से मनाया गया शहीद दिवस। मातावाड़ी स्थित रॉयल इम्पेक्स में शहीद दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। 10 अलग-अलग हीरा कारखानों के हीरा श्रमिकों द्वारा उत्साहपूर्वक रक्तदान किया गया। इस प्रकार लगभग 500 बोतल रक्त एकत्र किया गया।

रक्तदान शिविर में 15 निवृत्त सैनिकों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर पूर्व सैनिक अध्यक्ष नरेंद्र पटेल ने कहा कि वराछा क्षेत्र में हुआ यह कार्यक्रम बेहद सराहनीय है। शहीद दिवस पर सैनिकों को सम्मान देने और देश की सेवा करने वालों का कर्ज उतारने का प्रयास किया गया है। खून की कीमत सिर्फ वही लोग समझ पाते हैं जिन्हें इसकी जरूरत होती है। आम लोगों की तरह देश के जवानो को भी चोट लगने पर उन्हे खून की जरूरत होती है। सुभाष बाबू ने नारा दिया था 'तुम मुझे खून दो..मैं तुम्हें आजादी दूंगा'। जो वास्तव में इस प्रकार के कार्यक्रम में परिलक्षित होता है।

रक्तदान शिविर के आयोजकों में से एक जगदीशभाई लुखी ने कहा कि पिछले 7 वर्षों से हर शहीद दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। कोरोना काल में रक्तदान के साथ-साथ प्लाज्मा डोनेशन के कार्यक्रम भी किये गये।आजकल रक्तदान किया जाता है क्योंकि रक्तदान की आवश्यकता अधिक है। साथ ही देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले सैनिकों के प्रति प्यार और गर्मजोशी दिखाने के लिए इस दिन रक्तदान कर उनके प्रति सम्मान व्यक्त करने का प्रयास किया गया है। 10 कंपनियों ने मिलकर करीब 500 बोतल यूनिट ब्लड इकट्ठा किया है।

Tags: Surat