सूरत : छात्रों के लिए रेड एंड व्हाइट आईटी इंस्टीट्यूट में एक्सपर्ट सत्र आयोजित

 "क्राफ्टिंग विज्युअल & आर्टिफिशियल इंटिलिजेंस विथ इंटरव्यू टेक्निक्स" विषय पर एक्सपर्ट सत्र आयोजित

सूरत : छात्रों के लिए रेड एंड व्हाइट आईटी इंस्टीट्यूट में एक्सपर्ट सत्र आयोजित

इस सत्र से छात्रों को गेमिंग उद्योग में करियर बनाने के लिए प्रोत्साहन मिला

रेड एंड व्हाइट आईटी एजुकेशन इंस्टीट्यूट ने सूरत स्थित योगी चौक शाखा में ग्राफिक्स, एनीमेशन और डिजाइनिंग पाठ्यक्रम के छात्रों के लिए "क्राफ्टिंग विज्युअल & आर्टिफिशियल इंटिलिजेंस विथ इंटरव्यू टेक्निक्स" विषय पर एक्सपर्ट सत्र का आयोजन किया। इस विशेषज्ञ सत्र का उद्देश्य छात्रों को गेमिंग उद्योग में भविष्य बनाने के लिए प्रोत्साहित करना, उन्हें नवीनतम तकनीकों से परिचित कराना और उद्योग में अपना मूल्यवर्धन करने में मदद करना था।

स्वदेशी पब-जी गेम स्कारफॉल 2.0 के निर्माता ने छात्रों को प्रेरित किया

इस अवसर पर Xsquads के सीईओ जेमिशभाई लखाणी के मार्गदर्शन में कोर्डिनेटर ध्रुविन डॉक्टर ने गुजरात और भारत में गेमिंग उद्योग के बढ़ते प्रचलन के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि गेमिंग उद्योग में सफल होने के लिए रचनात्मकता, कोडिंग का ज्ञान और समय की पाबंदी महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले कुछ वर्षों से पब-जी गेम युवाओं के बीच लोकप्रिय है, लेकिन इसमें सभी विदेशी कैरेक्टर और फुल आउट स्टेशन थीम है। इसे देखते हुए, स्कारफॉल 2.0 नामक एक नया गेम विकसित किया गया है, जिसमें भारतीय स्थानों और गुजराती पात्रों को शामिल किया गया है। गेम्स के ग्राफिक्स इस तरह से डिज़ाइन किए गए हैं कि खिलाड़ियों को भारतीय संस्कृति की झलक मिले।

गेम डिज़ाइन, यूनिक ग्राफिक्स और भविष्य के अवसरों पर ज़ोर

ज़ील गजेरा ने छात्रों को गेम डिज़ाइन, यूनिक ग्राफिक्स युझर आइडिया और भविष्य बढ़ने वाले गेमिंग इंडस्ट्री के अवसर के दायरे के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि गेमिंग उद्योग में रोजगार के कई अवसर उपलब्ध हैं और छात्रों को इस क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए तैयार रहना चाहिए।

रेड एंड व्हाइट इंस्टीट्यूट का उदेश्य छात्रों को उद्योग के लिए तैयार करना

रेड एंड व्हाइट इंस्टीट्यूट समय-समय पर छात्रों को उनके हित के साथ-साथ इंडस्ट्री के लिए तैयार करने के उद्देश्य से ऐसे विशेषज्ञ सत्र आयोजित करता है। इस सत्र में संस्थान के शिक्षक और अन्य विषयों के ग्राफिक्स, एनीमेशन और डिजाइनिंग पाठ्यक्रमों से 300 से अधिक छात्रों ने लाइव और वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।

यह सत्र छात्रों के लिए प्रेरणादायक और जानकारीपूर्ण था। इससे उन्हें गेमिंग उद्योग में करियर बनाने के लिए प्रोत्साहन मिला।