सूरत : बीजेपी की दूसरी लिस्ट में सूरत लोकसभा सीट से मुकेश दलाल उम्मीदवार घोषित

तीन टर्म की सांसद एवं कपडा तथा रेलवे राज्य मंत्री दर्शना जरदोष की टीकट कटी

सूरत : बीजेपी की दूसरी लिस्ट में सूरत लोकसभा सीट से मुकेश दलाल उम्मीदवार घोषित

सूरत शहर भाजपा कार्यालय में जश्न मनाया गया

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से आज उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी गई है। बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में 10 राज्यों की 72 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही सूरत लोकसभा सीट को लेकर लंबे समय से चला आ रहा सस्पेंस खत्म हो गया है। सूरत सीट से तीन बार सांसद रहीं दर्शना जरदोश को इस बार अयोग्य घोषित कर दिया गया है। उनकी जगह सूरत के मूल निवासी मुकेश दलाल को सूरत लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है। सूरत शहर भाजपा अध्यक्ष निरंजन झांझमेरा और शहर महासचिव किशोर बिंदल, कालुभाई भिमनाथ ने मिठाई खिलाकर बधाई दी तो कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोडकर जश्न मनाया

सूरत शहर भाजपा कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मुकेश चंद्रकांत दलाल ने बी.कॉम., एमबीए (वित्त एवं कंप्यूटर सूचना प्रणाली के साथ), एल.एल.बी. (कराधान के साथ) शिक्षा प्राप्त की है। आर्ट सिल्क ग्रे क्लॉथ मेन्युफेक्चरींग और यार्न विक्रेता के व्यवसाय से जुडे है। 

भारतीय जनता पार्टी के स्थापना काल से ही लगातार जुड़े रहे हैं। भाजपा के प्राथ‌मिक सदस्य 17-08-1981 को बने। वर्तमान में मैं सूरत शहर में भारतीय जनता पार्टी का महासचिव और  बक्शीपंच मोर्चा और अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रभारी है। 

मुकेश दलाल वर्ष 2005 से 2020 तक लगातार तीन बार अडाजण-पाल-पालनपोर क्षेत्र से नगरसेवक के रूप में जिम्मेदारी संभाली। लगातार पांच बार स्थायी समिति के अध्यक्ष के रूप में भी जिम्मेदारी संभाली। चेयरमैन रहते हुए उन्होंने शहर के विकास की नींव रखी। इसके अलावा सूरत नगर निगम में लोक निर्माण समिति, टी.पी. वह समिति, जल समिति और कानून समिति के भी सदस्य रहे हैं।

गुजरात और दक्षिण गुजरात में तीसरा सबसे बड़ा सहकारी बैंक सूरत पीपुल्स बैंक में एक क्लर्क के रूप में अपना करियर शुरू करने के बाद, वह पिछले 20 वर्षों से बैंक में निदेशक और बैंक के शताब्दी वर्ष के दौरान बैंक के अध्यक्ष रहे। 

इसके अलावा वर्तमान में लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम की प्रबंध समिति का सदस्य और क्रिकेट समिति का उपाध्यक्ष, दक्षिण गुजरात शतरंज एसोसिएशन का अध्यक्ष और चैंबर ऑफ कॉमर्स की प्रबंध समिति का सदस्य है।

मुकेश दलाल का नाम भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रिय चूनाव समिति की लिस्ट में सूरत लोकसभा सीट के प्रत्याशी के रुप में घोषित होने की सूचना बुधवार देर शाम मिलने के बाद उनके परिवार के सदस्यो, समर्थको, कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा गया। सूरत शहर भाजपा कार्यालय कमलम में पटाखे फोडकर जश्न मनाया गया। 

Tags: Surat