कोरोना से जिंदगी की जंग हार गई “लव यु जिंदगी” वाली लड़की

कोरोना से जिंदगी की जंग हार गई “लव यु जिंदगी” वाली लड़की

दस दिनों से चल रहा था ईलाज

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अपने चरम पर है। बीते कई दिनों में देश में हर दिन 3 लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। अब तक इस जानलेवा वायरस से लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड और ऑक्सीजन की कमी किसी से छिपी नहीं है। कोरोना के मरीजों को बचाने के लिए डॉक्टर और नर्स दिन-रात काम कर रहे हैं, यहां तक कि विपरीत परिस्थितियों में भी वो हौसला नहीं खो रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो और कहानियां भी शेयर की जा रही हैं, जो दूसरे मरीजों को इस वायरस से लड़ने की हिम्मत दे रही हैं।
ऐसे में कुछ दिन पहले दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती एक 30 वर्षीय लड़की का वीडियो वायरल हुआ था जो न केवल इस कोरोना वायरस से लड़ रही थी, बल्कि अन्य रोगियों को भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रोत्साहित कर रही थी। बच्ची का वीडियो अस्पताल के डॉक्टर ने शेयर किया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और यूजर्स इसकी खूब तारीफ भी कर रहे थे। उस वीडियो में जिंदगी को भर भर के प्यार देने वाली वो लड़की आखिर में ये कोरोना के सामने जंग हार गई है और कल उसका निधन हो गया।
डॉ मोनिका ने इस बारे में बताते हुए ट्विटर पर लिखा कि आपको यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि हमने एक बहादुर आत्मा को खो दिया है। शांति। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि उनके परिवार और बच्चों को लड़ने की शक्ति मिले। इस पोस्ट के साथ डॉ मोनिका ने उस वीडियो को भी शेयर किया था जिसमें लड़की ऑक्सीजन मास्क पहने “लव यू जिंदगी” गाने पर झूमती देखा जा सकता है। 
उस वीडियो को शेयर करते हुए डॉ. मोनिका ने अपने कैप्शन में लिखा, ''30 साल की इस बच्ची को आईसीयू बेड नहीं मिला. हालांकि, गंभीर हालत में बच्ची का इलाज कोविड इमरजेंसी में शुरू किया गया था और पिछले 10 दिनों से उसका इलाज चल रहा है। युवती एनआईवी सपोर्ट पर थी। उसे रेमेडेसिविर दिया जा रहा था और उसकी प्लाज्मा थेरेपी भी हुई थी। इस लड़की की इच्छाशक्ति बहुत मजबूत हैं। उसने मुझसे एक गाना बजाने की बात कही मैंने अनुमति दे दी। सीख कभी नाउम्मीद न हो। डॉ. मोनिका लांघे ने 8 मई को ट्विटर पर ये वीडियो साझा किया था जिसे अब तक 40.4 हजार लाइक्स मिल चुके हैं, इसे 9000 से अधिक बार री-ट्वीट किया गया है।
Tags: Covid-19