योग दिवस : कोरोना के चलते वर्चुअल कार्यक्रम का होगा आयोजन, मुख्यमंत्री समेत अधिकारी लेंगे हिस्सा

प्रतिकारात्मक तस्वीर (Photo: pixabay..com)

कोरोना को देखते हुए दिया गया 'बी विद योग, बी एट होम' का नारा

बुधवार को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक और इसके साथ साथ हुई सचिवों की बैठक में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने को लेकर चर्चा की गई। इस बैठक में तय हुआ कि योग का सीधा प्रसारण फेसबुक और डीडी गिरनार पर किया जाएगा
जानकारी के अनुसार, इस कार्यक्रम में गुजरात योग बोर्ड के अध्यक्ष और पिछले एक साल से योग बोर्ड द्वारा दिए गए प्रशिक्षण में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली 3 चयनित पुरुष-3 महिला प्रशिक्षक भी शामिल होंगी। राज्य सरकार चाहती है कि जो लोग कार्यक्रम देखें वे अपने घरों में योग करें और इसलिए कार्यक्रम में ऐसे योग होंगे जो हर कोई आसानी से कर सकता है। केंद्र सरकार ने इस साल कोरोना को रखते हुए योग दिवस के वर्चुअल सेलिब्रेशन के लिए सरल योग रखते हुए 'बी विद योग, बी एट होम' का नारा दिया है।
आपको बता दें कि राज्य सरकार की ओर से योग दिवस पर सुबह 11 बजे से 11.30 बजे तक एक और वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री गांधीनगर में होंगे और सभी 33 जिला कार्यालयों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जोड़ा जाएगा. कार्यक्रम का प्रचार प्रसार करने और सोशल मीडिया के माध्यम से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण करने के लिए भाजपा विधायक-सांसदों को भी कार्यक्रम में शामिल करने का निर्णय लिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें