डब्ल्यूटीसी फाइनल : पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा

डब्ल्यूटीसी फाइनल : पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा

फाइनल मुक़ाबले में अब तक टॉस भी नहीं हो सका है, बारिश के चलते अंतिम एकादश में किया जा सकता है बदलाव

साउथम्पटन, 18 जून (आईएएनएस)| भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां द रोज बाउल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले का पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और टॉस हुए बिना ही स्टंप्स की घोषण कर दी गई। भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी के पहले संस्करण का फाइनल मुकाबला आज से होना था, लेकिन खिताबी मुकाबले के पहले ही दिन बारिश ने खलल डाला जिस कारण मुकाबले में टॉस भी नहीं हो सका।
टॉस होने से पहले ही बारिश शुरू हो गई थी जिसके कारण टॉस में विलंब हुआ था लेकिन लगातार बारिश होने और मैदाल गीला होने के कारण पहला सत्र पूरी तरह धुल गया। इसके बाद कुछ देर के लिए बारिश बंद हुई और लगा कि मैच होने की संभावना है। लेकिन फिर बारिश आने के कारण यह उम्मीद भी धूमिल हो गई। अंत में पहले दिन का मुकाबला रद्द करने का फैसला किया गया।
भारत ने गुरूवार को ही इस मुकाबले के लिए अंतिम एकादश में घोषणा की थी जिसमें उसने दो स्पिनरों और तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया। हालांकि, पहले दिन का खेल बारिश में कारण धूलने के बाद टीम इंडिया के पास अभी भी इसमें परिवर्तन करने का मौका है। इस मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड ने जहां हाल ही में इंग्लैंड को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया था जबकि भारतीय टीम को खिताबी मुकाबले से पहले अभ्यास मैच खेलने का भी मौका नहीं मिला।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: