पीपीई कीट में गरबा खेलती राजकोट की इन युवतियों का वीडियो हुआ वायरल

(Photo Credit : dgvartman.com)

कोविड-19 के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाने का प्रयास

नवरात्रि के दिन पूजा के साथ-साथ दुर्गा मां का पंडाल, गरबा नृत्य और डांडिया रास का काफी महत्व है। पिछले दो सालों से कोरोना महामारी के कारण नवरात्रिा का त्योहार फिका पड़ गया था। हालांकि इस बार कोरोना संक्रमण घटने से पूजा पंड़ालों के साथ गरबा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। कोरोना के कारण गाइड लाइंस का ध्यान रखते है। ऐसे स्थिति में एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसमें युवतियां पीपीई कीट पहनकर गरबा खेलती हुई दिखायी दे रही है। गुजरात के राजकोट में सोमवार को रात नवरात्रि पर पीपीई कीट पहनी युवतियों का गरबा नृत्य किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है।
गरबा आयोजक रक्षाबेन बोरिया ने बताया कि गरबा का उद्देश कोविड-19 के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करना है। इस वीडियो में युवतियां पीपीई कीट के साथ मास्क पहनी नजर आ रही है। इसमें युवतियां कोरोना से बचने के उपाय बता रहे है। युवतियों का ग्रुप गीतों के जरिये लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास किया जा रहा है। राज्य सरकार ने नवरात्रि त्यौहार संबंधित मार्गदर्शिका जारी की है। जिसमें लोगों को फेस मास्क लगाने और सेनिटाइजर का उपयोग करने को कहा गया है।
सरकार की मंजूरी के बाद सोसायटी और शेरियों में गरबा की धूम मची है। लोग कमर्शियल गरबा का लुफ्त नहीं उठा पाए, लेकिन कुछ सोसायटी में धूमधाम से गरबा महोत्सव का आयोजन किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें