वलसाड : ट्रेन के सामने ख़ुदकुशी कर रहे कज़िन ब्रदर को बचाने के प्रयास में खुद भी जान गंवाई

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com)

मुंबई से सूरत आ रही ट्रेन के बीचोंबीच आ जाने से हुई दोनों भाइयों की मौत

गुजरात में वलसाड के करीब जोरावासन रेलवे स्टेशन के पास दो भाइयों की ट्रेन के नीचे आ जाने से मौत हो गए होने के समाचार सामने आए है। अपनी पत्नी से झगड़ा करने के बाद ट्रेन के नीचे कूदकर जान देने जा रहे अपनी बुआ के पुत्र को बचाने के प्रयास में अन्य युवक ने भी अपनी जान गंवाई थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, वलसाड के डूंगरी पंथक में जोरावासन रेलवे स्टेशन के पास रेलवे कॉरीडोर का काम चल रहा है। जिसके चलते काम करने वाले मजदूर नजदीक में ही तंबू बांध कर रह रहे है। रेलवे कॉरीडोर में काम करने वाले प्रमोद की 30 तारीख की रात को अपनी पत्नी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो गई थी। जिसके चलते वह रात को 10.30 बजे के करीब आत्महत्या करने के लिए निकल पड़ा था। 
घटना की जानकारी प्रमोद के मामा के बेटे प्रदीप को हुई, जिसके चलते वह उसे बचाने के लिए दौड़ा। हालांकि उसी समय प्रमोद मुंबई से सूरत के बीच आ रही ट्रेन के बीचोंबीच आ गया था, जिसके चलते उसकी मौत हो गई थी। जबकि भाई को बचाने आए प्रदीप को भी गाड़ी का धक्का लगा था, जिसके चलते उसे भी काफी चौट आई और वह भी घटनास्थल पर ही मौत को प्यारा हो गया। 
घटना की जानकारी ज़ोरवासन स्टेशन मास्टर को होते ही उन्होंने डूंगरी पुलिस स्टेशन में फोन कर के जानकारी दी थी। जिसके चलते डूंगरी पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँचकर दोनों लाश को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही शुरू की थी।

(आत्महत्या एक गंभीर मनोवैज्ञानिक और सामाजिक समस्या है. अगर आप भी तनाव से गुजर रहे हैं तो भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 से मदद ले सकते हैं. आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से भी बात करनी चाहिए.)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें