वडोदरा : सोशल मीडिया पर नकली आईडी बनाकर इस तरह से युवतियों को धोखा देता था युवक

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com)

नकली आईडी बनाकर युवतियों को करता था अश्लील मैसेज

आए दिन सोशल मीडिया पर फेक आईडी बनाकर युवतियों को फँसाने का सिलसिला अभी भी शुरू है। आए दिन अनेक निर्दोष युवतियाँ ऐसे मायाजाल में फँसती रहती है। एक ऐसा ही मामला फिर से समाएँ आया है, जहां वडोदरा के एक युवक ने 79 नकली आईडी बनाकर युवतियों को धोखा दे रहे होने की जानकारी सामने आई है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, सोशल मीडिया वैबसाइट इंस्टाग्राम पर नकली आईडी बनाकर युवतियों को अश्लील मैसेज भेजकर उन्हें परेशान करने वाले वडोदरा के मांजलपूरा के 29 वर्षीय यतिन दियोरा को साइबर क्राइम ने हिरासत में लिया था। जांच में सामने आया की इस मनोविकृत युवक ने अब तक कुल 79 नकली आईडी बनाई थी। यह सभी आईडी महिलाओं के नाम से थी। जिस पर से वह उनकी सहेलियों से और परिचित युवतियों को अश्लील मैसेज करता था। 
पिछली 8 मार्च को सरथाना के साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी। व्यापारी की शिकायत के अनुसार, उसकी पत्नी के नाम पर पिछले अगस्त महीने में एक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक नकली आईडी बनाई गई थी और उस पर से उसकी पत्नी की सहेली को अश्लील मैसेज किए गए थे। जब उसकी सहेली को इस बारे में शंका गई थी, जिसके बाद साइबर क्राइम पुलिस के इंस्पेक्टर तरुण चौधरी ने निजी कंपनी में काम करने वाले 29 वर्षीय यतिन दियोरा को हिरासत में लिया था। 
पुलिस की पूछताछ में जो सामने आया वह और भी अधिक चौंकाने वाला था। पुलिस की पूछताछ में यतिन ने अपनी 79 जितनी नकली आईडी बनाई थी। जिसके बाद वह युवतियों को अश्लील मैसेज करता था। शुरुआत में अच्छे से बात करने के बाद वह उनसे अभद्र भाषा में बात करने लगता था। जिसके बाद पुलिस में शिकायत डर करवाई गई थी। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें