वडोदरा: फिर सामने आई एसएसजी कोविड अस्पताल की लापरवाही, लकवाग्रस्त महिला के मुंह पर रेंगती दिखाई दी चीटियाँ

वडोदरा: फिर सामने आई एसएसजी कोविड अस्पताल की लापरवाही, लकवाग्रस्त महिला के मुंह पर रेंगती दिखाई दी चीटियाँ

पति के शिकायत पर अस्पताल स्टाफ ने सुनाई खरी-खोटी, ‘ये कोई प्राइवेट अस्पताल नहीं, खुद ही रखो ध्यान’

वडोदरा के एसएसजी कोविड अस्पताल में एक बार फिर लापरवाही का मामला सामने आया है। गुजरात के सबसे बड़े अस्पताल वडोदरा के सयाजी अस्पताल के कोविड वार्ड में लकवा से पीड़ित एक महिला के मुंह पर चीटियां घुमती हुई पाई गईं। पत्नी के चेहरे पर चीटियां देख पति हैरान रह गया। पति ने इस घटना का वीडियो बना लिया और इसके साथ ही पूरा मामला वायरल हो गया।
इस घटना से मिली जानकारी के अनुसार भरूच जिले के जंबूसर की मरीज गीताबेन लकवा से पीड़ित है। इस बीच उन्हें 17 दिन तक कोरोना के इलाज के लिए वडोदरा के सयाजी अस्पताल में शिफ्ट किया गया। महिला मरीज के मुंह पर चींटियां रेंगने के बावजूद डॉक्टरों या नर्सिंग स्टाफ ने कोई ध्यान नहीं दिया। महिला मरीज का पति उसके चेहरे पर चीटियां रेंगता देख हैरान रह गया जब वह वार्ड में जाकर उसके बारे में पूछताछ करने गया और तुरंत नर्सिंग स्टाफ को सूचना दी। इसके बाद महिला मरीज के मुंह से चीटियां हटाई गईं। उसके पति ने नर्सिंग स्टाफ पर इस अमानवीय घटना के लिए नाराजगी व्यक्त की।
आपको बता दें कि मीडिया से बात करते हुए प्रमोदभाई ने बताया कि जब उन्होंने स्टाफ को सूचित किया तो वह के लोगों ने ये कहते हुए पल्ला झाड लिया कि जाओ और अपनी पत्नी का मुंह पोंछ लो। यह कोई निजी अस्पताल नहीं है, आपको थोड़ा एडजस्ट करना पड़ेगा। आपको भी सावधान रहना होगा। तुम खुद अपनी पत्नी का ध्यान रखो। हालाँकि अब वीडियो के वायरल होते ही अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डॉ रंजन अय्यर ने जांच के आदेश दिए हैं।
उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले सयाजी अस्पताल की गंभीर लापरवाही का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में अस्पताल के पोस्टमॉर्टम रूम के सामने सड़क पर एक कुत्ते को मानव अंग खाते हुए दिखाया गया है। अस्पताल की इस तरह की घोर लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई।
Tags: Vadodara