वडोदरा :  15 साल पहले हत्या के अपराध में फरार आरोपी साधु वेश में जयपुर से गिरफ्तार

11 साल तक पहचान छिपाकर कर्मकांडी महंत बने आरोपी को जिला पैरोल फर्लो स्क्वॉड ने राजस्थान के जयपुर से गिरफ्तार किया

वडोदरा :  15 साल पहले हत्या के अपराध में फरार आरोपी साधु वेश में जयपुर से गिरफ्तार

15 साल पहले हत्या के अपराध में आजीवन कारावास की सजा होने पर छुट्टी मिलने पर 11 साल तक पहचान छिपाकर कर्मकांडी महंत बने आरोपी को जिला पैरोल फर्लो स्क्वॉड ने राजस्थान के जयपुर से गिरफ्तार किया है। 

अहमदाबाद शहर के अमराईवाड़ी पुलिस स्टेशन में दर्ज अपराध में बाबूराम विदेशियाराम शर्मा (निवासी जादव शेठ की स्ट्रीट, अमराई वाडी, अहमदाबाद) ने अगस्त 2008 में पड़ोस में रहते भोलाराम दुर्गाप्रसाद शर्मा के साथ रिक्शा पार्किंग को लेकर हुए विवाद के बाद भोलाराम पर तलवार से वार कर उसकी हत्या कर दी। अगस्त 2011 में सिटी सेशन कोर्ट, अहमदाबाद में कैदी बाबूराम विदेशियाराम शर्मा को आजीवन कारावास की सजा की घोषणा की गई थी। जिसके बाद दिसंबर 2013 को 14 दिन की फर्लो छुट्टी मिलने के बाद वह भाग गया।

आरोपी ने फर्लो अवकाश के दौरान अपना निवास पता पत्नी का मायका भानपुर, पादरा वडोदरा लिखाया था। छुट्टियों में वह वहीं रह रहा था। जिसके बाद से वह आज तक फरार चल रहा था।

इस बीच पैरोल फर्लो स्क्वाड के जरिए जानकारी हासिल करने पर पता चला कि बाबूराम गुजरात छोड़कर अयोध्या में हेयर सैलून चलाता है। लेकिन वह काफी समय से अपना नाम और पहचान बदल कर उत्तर भारत में घूम रहा है। बाबूराम के पंजाब-हरियाणा में होने के कारण टीम 7 दिन से पंजाब-हरियाणा में जांच कर रही थी। इस बीच, सूचना मिली कि बाबूराम राजस्थान के जयपुर के एक आश्रम में कर्मकांडी ब्राह्मण के रूप में एक नया व्यवसाय चला रहा है। मिली जानकारी के आधार पर 50 लाख की आबादी वाले जयपुर में आरोपी को खोजने की कवायद की गई। जयपुर महानगर में ढेर से सूइयां ढूंढने जैसे कठिन कार्य में टीम पिछले 4 दिनों से दिन-रात विभिन्न आश्रमों-साधुओं के अखाड़ों में आरती पूजन में भाग लेने लगी। संतों-महंतों से परिचय हुआ। इसी बीच जानकारी मिली कि महंत शंकर नारायण ब्राह्मण न होते हुए भी अनुष्ठान के तौर पर सवेतन पूजा पाठ करते हैं। इसके आधार पर बाबूराम को जामडोली गांव के एक घर में वास्तु पूजन कराते समय गिरफ्तार किया गया।

Tags: Vadodara